300 women given sewing machine, MP Gawli distributed on Chief Minister's birthday

    वाशिम. सांसद भावना गवली के मार्गदर्शन में गुंठेवारी नियमाकुल करने के लिए आवश्यक दस्तावेज की सूची व आवेदन पत्र के नमूने शिवसेना व युवासेना की ओर से स्थानीय डा़ बाबासाहब आम्बेडकर चौक में मंगलवार 6 जुलाई से 16 जुलाई तक नि:शुल्क आवेदन वितरण अभियान शुरू किया था़  इस अभियान में नागरिकों का बेहतर प्रतिसाद मिला. इस अभियान के 11 दिनों में 6,500 आवेदन नागरिकों को वितरित किए गए है़.

    इसी प्रकार से 17 जुलाई से 4 अगस्त तक जनशिक्षण संस्थान में यह उपक्रम शुरू रहेगा़  गुंठेवारी विकास नियमित करने के लिए 4 अगस्त तक अवधि बढ़ाया गया है़  इसलिए  भूखंडधारकों ने उपरोक्त अंतिम तिथि तक दाखिल किए आवेदन पर कार्रवाई होने की दृष्टि से आवश्यक दस्तावेज की पूर्तता नगर परिषद कार्यालय में करने का आहवान नगर परिषद प्रशासन ने किया था.

    जिससे सांसद भावना गवली के मार्गदर्शन में गुंठेवारी नियमाकुल करने के लिए आवश्यक दस्तावेज की सूची व आवेदन वितरित किए गए. अभियान की सफलता के लिए शिवसेना व युवासेना ने प्रयास किए. 

    उप विभागीय अधिकारी को सूचना 

    गुंठेवारी नियमाकुल करनेवाले भूखंड धारकों के सात बारह का पंजीयन, वारिस का पंजीयन व अन्य समस्या प्राथमिकता से हल करने की सूचना सांसद भावना गवली ने उप विभागीय अधिकारी को एक पत्र व्दारा दी है़  अभी इन दिनों शहर के गुंठेवारी नियमित करने का कार्य शुरू हुआ है़  लेकिन अनेक भूखंडधारकों के दस्तावेज होकर भी सात बारह का पंजीयन नही होता है़  भूखंड धारकों का मृत्यु हुआ हो तो उसके वारिस का पंजीकरण शीघ्र नही होता है़  व अन्य अनेक समस्या रहने की शिकायतें आ रही है़.

     नगर परिषद मार्फत दिए सूचना से अलग कक्ष स्थापित करके गुंठेवारी नियमाकुल करने का कार्य योग्य रुप से हो रहा है़  लेकिन इसके लिए काल की मर्यादा रहने से अपने स्तरों पर से आदेश निकालकर भूखंड धारकों की समस्या निर्णयित करने के निर्देश सांसद गवली ने दिए है़  जिससे सरकार का उद्देश्य सफल होगा. व भूखंड धारकों को उसका लाभ मिलेगा. ऐसा पत्र में बताया गया है़  

    भूमी अभिलेख कार्यालय को सूचना 

    शहर के गुंठेवारी नियमाकुल करने के लिए आवेदकों को आवश्यक मदद करने की सूचना सांसद  भावना गवली ने उप अधीक्षक भूमि अभिलेख अधिकारी को सूचना दिए है. अभी शहर में गुंठेवारी नियमित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस के लिए आवेदनकर्ताओं को अनेक दस्तावेज की पूर्तता करना है.

    इस में भूमि अभिलेख कार्यालय से काउंटिंग शीट प्राप्त करना, नमूना ड प्राप्त करना आदि का समावेश है़ इसलिए आवेदन प्राप्त होने के बाद सीमा मर्यादा अवधि में काउंटिंग शीट, नमूना ड उपलब्ध कराए़  जिससे किसी भी आवेदनकर्ता सरकार के गुंठेवारी नियमाकुल करने की प्रक्रिया में दस्तावेज के अभाव से वंचित नही रहेंगे़  ऐसी सूचना सांसद भावना गवली ने दिए है़