Bhandara Corona Vaccination

Loading

वाशिम. कोरोना वायरस प्रतिबंधक टीकाकरण मुहिम को जिले में 16 जनवरी से शुरुआत हुई है़  इस मुहिम के तहत 23 जनवरी को यहां के जिला शल्य चिकित्सक डा़  मधुकर राठोड व 22 जनवरी को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. अविनाश आहेर ने कोरोना का टीका लगा लिया़  इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी डा. उमेश मडावी, डा़  संदीप हेडाऊ, डा. लक्ष्मीकांत राठोड आदि उपस्थित थे.

वाशिम में जिला सामान्य अस्पताल, कारंजा के उप जिला अस्पताल और मंगरूलपीर के ग्रामीण अस्पताल के टीकाकरण केंद्रों पर सरकारी व निजी चिकित्सा क्षेत्र के व्यक्तियों को पहले चरण में टीका दिया जा रहा है़  शुक्रवार तक करीब 900 लोगों ने टीका लिया है़  टीका लगाकर लेने के बाद डा़ राठोड ने कहा कि कोरोना का टीका पूर्णतः सुरक्षित है़  उसका कोई भी दुष्परिणाम नही होता है. उनको रक्तचाप होकर भी उन्होंने शनिवार को टीका लगा लिया़  टीका लेने के बाद किसी भी प्रकार से तकलीफ नही हुई कोरोना से बचाव के लिए टीका लेना आवश्यक होकर सभी यह टीका लेने का आहवान उन्होंने किया़.

डा़. आहेर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव होने के लिए देश भर में टीकाकरण मुहिम चलायी जा रही है़  उन्होंने भी यह टीका लगा लिया़  टीका लेने के बाद किसी प्रकार का कष्ट नही हुआ़  टीका लेने के बाद कुछ लोगों को हल्का बुखार, शरीर दर्द जैसे लक्षण नजर आते है. जिससे घबराने की कोई