जिले के प्रथम आईएसओ नामांकन प्राप्त, थाने का लैंड लाइन फोन बीते अनेक माह से बंद

    Loading

    आसेगांव. जिले में प्रथम आईएसओ नामांकन प्राप्त थाने की लैंड लाइन सेवा बीते अनेक माह से बंद अवस्था में रहने का मामला उजागर हुआ है. इस लैंड लाइन की सेवा बंद रहने का मुख्य कारण बीएसएनएल की कार्य प्रणाली रहने की चर्चा हो रही है. 

    आसेगांव थाना क्षेत्र पुरी तरह से डिजिटल रहने के साथ ही अधिकारी कर्मचारी वर्ग भी जनता से समन्वय रखकर अपनी ड्यूटी को सफलता पुर्वक पध्दति से अंजाम देते है़  लेकिन उक्त परंपरा बीते दस वर्षों से जारी है. इसी निरीक्षण कर वर्ष 2015 में दिल्ली की एक आईएसओ जांच दल ने थाने का निरीक्षण कर थाने को आईएसओ नामांकन पत्र देकर सम्मानित किया था.

    जो संपूर्ण विदर्भ में प्रथम थाना आईएसओ नामांकन प्राप्त होने में आसेगांव का थाना सफल हो पाया था तब से लेकर अब तक जितने भी अधिकारी व कर्मचारी इस थाने में अपने ड्यूटी को निभा रहे है़.

    सभी जनता के साथ अच्छे व्यवहार के लिए प्रसिद्धि प्राप्त बन गए है. अच्छे अधिकारियों के साथ अच्छे कर्मचारी कार्यरत रहने के बावजूद इस थाने का वर्षों पुराना ब्रॉड बैंड, लैंडलाइन फोन बीते कुछ माह से बीएसएनएल की कार्य प्रणाली से बंद अवस्था में है.

    जिसे सुचारू करना बेहद जरूरी बन गया है. क्योंकि थाना क्षेत्र के तहत लगभग 49 ग्रामों का समावेश है. यदि थाना गेट पर लगे फोन नंबर पर कोई किसी गांव का व्यक्ति यदि कोई इंफॉर्मेशन फोन के माध्यम से देना चाहे तो फोन बंद रहने के कारण नॉट रिचेबल आता है. जबकि थाने में फोन शुरू रहना बेहद जरूरी होता है.

    सामान्य नागरिक चाहे कोई भी हो इन डायरेक्टली थानेदार के मोबाइल पर संपर्क करने से हिच किचाता है. आसेगांव थाने का लैंड लाइन जिस किसी भी तकनीकी समस्या से बंद अवस्था में हो उसे सुचारू करना बेहद जरूरी है.