10,000 beds ready for corona treatment
Representational Pic

    वाशिम. कोविड 19 के लिए जारी मार्गदर्शक सूचनाओं के अधीन रहकर पल्स क्रिटीकल केयर ट्रामा सेंटर एण्ड सुपर स्पेशालिटी हास्पिटल में 20 बेड का डेडीकेटेड कोविड अस्पताल शुरू करने के लिए मंजूरी दी गई थी़ इस अस्पताल में कोविड मरीजों के उपचार के लिए और 10 बेड के लिए मंजूरी दी गई है. यह आदेश जिला आपदा व्यवस्थापन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने जारी किए है़ जिससे यहां पर कोविड संक्रमितों के लिए 30 बेड उपलब्ध होंगे.

    कोविड मरीज भर्ती करके उन पर उचित उपचार करने के लिए भारत सरकार के पोर्टल के पंजीकृत शुल्क लगाने के साथ आईसी आईसीएमआर ने दिए मार्गदर्शक सूचनाओं का पालन करना और महाराष्ट्र सरकार ने समय समय पर जारी किए आदेश व मार्गदर्शक सूचनाओं पर कार्यान्वयन करना, उपचार के लिए आवश्यक विशेषज्ञ डाक्टर, कर्मचारी, अधिकारी वर्ग 24 घंटे नियमित उपस्थित रखना, अस्पताल में निरीक्षण में रखे गए मरीजों की जानकारी गुप्त रखना, अस्पताल में पर्याप्त प्रमाण में लैब टेक्निशियन, एम्बुलेंस रहना अनिवार्य है.

    सरकार व्दारा निर्धारित दरों से ही शुल्क लगाना चाहिए़ मरीजों से ज्यादा शुल्क लेने पर यह मंजूरी रद्द कर कार्रवाई की जाएगी़ इस अस्पताल के परिसर में प्रतिबंधात्मक क्षेत्र घोषित किए जाने की जानकारी जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने आदेश में दी है़