Lack of vitamin C tablets in government Covid Center

  • नियमित स्वच्छता में लापरवाही के खिलाफ मनसे ने उठाई आवाज

वाशिम. कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए जिले के स्थानों पर सरकारी कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जानेवाली विटामिन सी की गोलियों की कमी होकर पिछले 2 महीनों से यह गोलियां उपलब्ध न रहने से मरीजों को केवल बी कॉम्लेक्स की गोलियां दी जा रही है़  इस के साथ ही इन स्थानों पर मरीजों के रुम में नियमित सैनिटाइजेशन न करने से इस संबंधी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने आवाज उठाई है़ विटामिन सी की गोलियों की उपलब्धता के साथ ही नियमित सैनिटाइजेशन करने की मांग मनसे ने की है.

 मनसे के प्रभारी जिलाध्यक्ष मनीष डांगे के मार्गदर्शन में विद्यार्थी सेना के जिलाध्यक्ष नितिन शिवलकर व जिला महासचिव अमोल गाभणे के नेतृत्व में जिलाधिकारी व जिला शल्य चिकित्सक को निवेदन दिया गया़  इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अमोल मुले, अशोक नाईकवाडे, विठ्ठल राठोड, तहसील अध्यक्ष मोहन कोल्हे, रवि बनकर, आबा सोनटक्के, दिलीप कव्हर आदि मनसे के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

 निवेदन में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन मरीजों को स्वास्थ्य विषयक सुविधा सरकारी अस्पताल व सरकारी कोविड सेंटर में उपलब्ध न होने का दिखाई दिया है़  शहर के सिविल लाइन परिसर के सरकारी लड़कियों के छात्रावास के स्थान पर रहनेवाले सरकारी कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है, लेकिन यहां पर मरीजों को केवल बी कॉम्प्लेक्स की गोलियां दी जा रही है़  विटामिन सी की गोलियां नही दी जा रही है.  इस संबंधी जानकारी लेने पर बताया गया है कि इन गोलियों की मांग की गई है, लेकिन पिछले 2 महीनों से यह गोलियां उपलब्ध नही है़  इस के साथ ही यहां के कर्मचारी कोरोना महामारी के संदर्भ में गंभीर नही दिखाई दे रहे है.

  यहां पर बाहर के परिसर में सैनिटाइजेशन किया जाता है लेकिन मरीज भर्ती रहनेवाले कक्षों में किसी भी प्रकार का सैनिटाइजेशन नही किया जाता है. इसका विपरित परिणाम मरीजों के स्वास्थ्य पर होने की संभावना को देखते हुए इन स्थानों पर व अन्य सरकारी कोविड उपचार केंद्रों में विटामिन सी की गोलियां उपलब्ध करें व मरीजों के कक्ष में नियमित सैनिटाइजेशन की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश संबंधितों को देने की मांग निवेदन में की गई है.