China's arbitrary, visa will be granted only after taking Chinese vaccine for Corona Virus
Representative Image

वाशिम. कोविड-19 महामारी को जिले में प्रतिबंध करने के लिए केंद्र सरकार के मार्गदर्शक सूचना के अनुसार टीका उपलब्ध होनेवाला है़  जिले में कोविड-19 टीकाकरण के लिए उचित नियोजन करने के निर्देश जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने दिए है़. जिलाधिकारी कार्यालय के वाकाटक सभागृह में कोविड-19 टीकाकरण के कार्यान्वयन के संबंध में गठित जिला कृति दल समिति की सभा में अध्यक्ष के रुप में जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. बोल रहे थे़.

सभा में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मंगेश मोहिते, सहायक जिलाधिकारी वैभव वाघमारे, अपर जिलाधिकारी शरद पाटिल, निवासी उप जिलाधिकारी शैलेश हिंगे, जिला शल्य चिकित्सक डा़ मधुकर राठोड, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा़ अविनाश आहेर, शिक्षणाधिकारी (माध्यमिक) आर.डी.तांगडे, शिक्षणाधिकारी (प्राथमिक) ए.डी.मानकर, समाज कल्याण सहायक आयुक्त माया केदार, नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक सम्यक मेश्राम, युनिसेफ के डा़ शैलेश पाटिल, प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रकांत उप्पलवार, जिला पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि पुलिस निरीक्षक एस.जी.घुगे, महिला व बाल विकास विभाग के प्रतिनिधि वी.बी.शिंदे, आईएमए के सचिव डा़ अमित गंडागुले, स्काऊट के गावंडे, संतोष इंगले, सरिता चव्हाण, लिहितकर आदि उपस्थित थे़  जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारी व फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के बाद 50 वर्ष के अधिक आयु रहनेवाले व अतिजोखिम की बीमारी रहनेवाले व्यक्तियों को टीका दिया जा रहा है़.

 जिस की जानकारी शीघ्र ही संकलित करे. कोविड-19 के नियमित टीकाकरण के लिए कितने कर्मचारी आवश्यक रहेंगे यह निश्चित करे़  ऐसा बताकर षण्मुगराजन एस. ने कहा कि सभी तहसीलदारों को भी इस के संबंध की जानकारी देना चाहिए़  टीकाकरण करने के बाद शेष जैव चिकित्सा कूड़े की उचित तरह से नष्ट करना चाहिए़.

 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर टीकाकरण करते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए. डा़ आहेर ने जिले के कोविड-19 टीकाकरण के पृष्ठभूमि पर की गई तैयारी व उपाययोजनाओं की जानकारी दी़  जिले के टीकाकरण के लिए 949 वैक्सीन कैरियर निश्चित किए जाने का उन्होंने बताया. संगणक प्रस्तुतीकरण से कोविड-19 टीकाकरण की जानकारी डा़ शैलेश पाटिल ने दी है.