Nagpur ST Bus Stand

    वाशिम. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए पाबंदी के बाद अब विगत दिनों में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ नीचे आने से प्रशासन ने 1 जून से कुछ रियायते दी है़  इस में शहर के साथ जिले भर में सप्ताह में पांच दिनों तक सभी दूकानें रोजाना दोपहर 2 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई़  जिस ग्रामीण भागों के साथ शहर में आनेवाले नागरिक बढ़ गए है़. पिछले एक महीने से अधिक समय तक बंद रही एसटी बसेस अब धीरे धीरे पूर्व स्थिति की ओर लौटने पर नजर आ रही है़.

    गत 26 मई से ही अत्यावश्यक सेवा के लिए कुछ बसेस शुरू हुई थी़. लेकिन लाकडाउन के चलते यात्री नही मिलने से बस स्टैण्ड के प्लाटफार्म लगायी जानेवाली कुछ बसेस वापस डिपो में लौट रही थी़. 26 मई से 31 मई तक इन पांच दिनों में वाशिम बस डिपो से अत्यावश्यक सेवा के लिए दौड़ी बसेस से केवल 6 हजार रुपयों की आय हुई़  जिले में लगे सख्त पाबंदी के कारण वाशिम डिपो की 55 बसेस की पहिए रुक गए थे़  लेकिन अब 1 जून से धीरे धीरे यहां से एसटी बसेस शुरू होने पर है़.

    इस के चलते मंगलवार 1 जून को वाशिम डिपो से अकोला, अमरावती, कारंजा, रिसोड आदि गांवों के लिए बसेस की दस फेरियां छोड़ी गई़  तो बुधवार 2 जून को इस फेरियों में और बढ़त होकर करीब 18 फेरियां शुरू हुई़  और अब जल्द ही पूरी तरह से एसटी की बस सेवा शुरू होने की संभावना व्यक्त की जा रही है़.

    एक ओर लाकडाउन होने से बस यात्रियों में कोरोना संक्रमण के भय से यात्री बस स्टैण्ड पर आने के लिए टालते रहे़  जिससे बस यात्री की कमी रही़  लेकिन अब शुरू हुई एसटी की बसेस में 2 जून को यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद नजर आया. बस यात्रियों व्दारा राहत देखने मिली़  अब बस की यात्रा करते समय सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का उपयोग आदि नियमों का पालन करने का आहवान किया जा रहा है़  

    ……………………………………………..

    वाशिम समाचार अनिल वाल्ले द्वारा, 

    करेक्शन कपिल कसबे.  

    ………………………………………………