जिला परिषद के 14 सीटों का आरक्षण घोषित, 7 सीटों पर महिला आरक्षण तथा 7 पर सर्व साधारण आरक्षण

    वाशिम. जिला परिषद के 14 सीटों का आरक्षण घोषित हुआ है. जिसमें 7 सीटों पर महिला आरक्षण निश्चित हुआ है़  तथा अन्य 7 सीटों पर सर्व साधारण आरक्षण निकल गया है़  इस आरक्षण से जिला परिषद की राजनीति में कुछ बदलाव होने की संभावना जतायी जा रही है़  जिला परिषद के 14 सर्कल से 4 सर्कल बदल गए है़  इस में कारंजा तहसील के भामदेवी सर्कल ये महिला के लिए आरक्षित हुआ है़  रिसोड तहसील के भरजहांगीर सर्कल जो महिला के लिए आरक्षित था़  अब सर्व साधारण के लिए आरक्षित हुआ है़.

    वाशिम तहसील का काटा सर्कल जो सर्वसाधारण था लेकिन अब महिला के लिए आरक्षित निकला है़  इसी तरह से पार्डी टकमोर महिलाओं के लिए आरक्षित था लेकिन अब इसमें बदलाव होकर सर्व साधारण आरक्षित हुआ है़  इस तरह से चार स्थानों पर बदलाव हुआ है़  जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रकांत ठाकरे का आसेगांव सर्कल जैसे थे रहने से अब फिर चंद्रकांत ठाकरे इसी सर्कल से चुनाव लड़ने की संभावना है़  उकलीपेन सर्कल में फिर चरण गोटे दावेदार है़  तो विजय खानझोडे का काटा सर्कल बदलने से उनको महिला उम्मीदवार को खड़ा करना पड़ेगा़.

    इसी तरह से भामदेवी सर्कल में भी ऐसी ही स्थिति रहेगी़  पार्डी टकमोर सर्व साधारण होने से अनेक इच्छुक चुनाव लड़ने के लिए तैयारी में है़  यदि इन सर्कलों में चुनाव हुआ तो जिला परिषद में इस आरक्षण परिवर्तन से थोडा बदलाव होने की संभावना जतायी जा रही है़  घोषित हुए आरक्षण में सर्व साधारण आरक्षण के लिए कुपटा, दाभा, आसेगांव, कवठा खु़ , भरजहांगीर, पार्डी टकमोर व उकलीपेन तथा महिला आरक्षित गणों में भामदेवी, तलप, फुलउमरी, कंझरा, पांगरी नवघरे, गोभणी व काटा का समावेश है़