Deepak Fertilizers Introduces Hand Sanitizer Products

    वाशिम. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कारगर सैनिटाइजर का उपयोग अब केवल कुछ ही स्थानों पर नजर आ रहा है़  इन दिनों कार्यालयों के व्दार से सैनिटाइजर गायब होता जा रहा है़  तो अनेक स्थानों पर इस का उपयोग बंद हो रहा है़  कोरोना काल में अनेक कार्यालय में प्रवेश व्दार पर एटोमेटिक मशीनें लगाकर सैनिटाइजर का छिड़काव हो रहा था़  कार्यालय में प्रवेश व्दार पर सैनिटाइजर से हाथ धोने के लिए वहां मौजूद कर्मचारी व्दारा सख्ती से कहा जाता था़.

    अनेक दूकानों पर लोहे की गेट लगाकर उसमें से प्रवेश करते समय मशीन से सैनिटाइजर का प्रवेश करनेवाले व्यक्ति पर छिड़काव करना शुरू था़  लेकिन अभी इसे बंद होने का नजर आ रहा है़  हैंड वाश का भी अनेक जगह पर यही हाल है़  कोरोना संक्रमण की संख्या में भले ही कमी आ रही है़  लेकिन यह खतरा अभी टला नही है़ नागरिकों ने कोरोना खत्म हो रहा है़  इस गलतफहमी में नही रहते हुए कोरोना से बचने के लिए कोरोना के सभी नियमों का पालन करने का आहवान जिला प्रशासन व्दारा बार बार किया जा रहा है. 

    कोरोना की पहली लहर के दौरान शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो में घर घर में सैनिटाइजर का उपयोग करने की शुरुआत की गई थी़  लेकिन अभी इन दिनों जैसे कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ गई है़  वैसे ही अब सैनिटाइजेशन का कार्य घरों की भीतर नही होते हुए केवल औपचारिकता पर ही निभाया जा रहा है. भारत सरकार के नीति आयोग के अनुसार कोविड 19 की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए रोकथाम व जागृति के लिए उपाय योजना के निर्देश दिए गए है़.

      इन दिनों अब कोरोना के डेल्टा प्लस वेरियंट के भी खतरे की संभावना बतायी जा रही है़  इन गंभीर संक्रमण से बचने के लिए सैनिटाइजर व मास्क चेहरे पर लगाकर कोरोना के सभी नियमों का पालन करने की आवश्यकता बतायी जा रही है़  इस के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती से ध्यान देने की मांग की जा रही है़