शहर में लगेंगे 3,500 LED स्ट्रीट लाइट

वाशिम. शहर के अंदर तथा बाहरी सड़कों के नूतनीकरण के कार्य के साथ ही शहर में 3,500 नए एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने का काम दिसंबर के अंत तक पूरे कर लिए जाएंगे. नगराध्यक्ष अशोक हेडा ने जानकारी देते हुए बताया

वाशिम. शहर के अंदर तथा बाहरी सड़कों के नूतनीकरण के कार्य के साथ ही शहर में 3,500 नए एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने का काम दिसंबर के अंत तक पूरे कर लिए जाएंगे. नगराध्यक्ष अशोक हेडा ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में अभी विविध विद्युत पोलों पर एक हजार एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगी हुई है. अब नए से 3,500 स्ट्रीट लाइट लगाए जा रहे है़.

ईईसीएल कपंनी को दिया ठेका
लाइट लगाने का ठेका ईईसीएल कपंनी को दिया गया है. एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के बाद आगामी 7 वर्ष में किसी भी पोल के लाइट खराब होने पर उसे तुरंत बदलने का प्रावधान किया गया है. इसके लिए संबंधित कंपनी के कर्मचारियों नगर परिषद के नए इमारत में स्वतंत्र कार्यालय शुरू किया जा रहा है ऐसी जानकारी भी नगर अध्यक्ष अशोक हेडा ने दी है.

प्रदूषण नियंत्रण पर रहेगा ध्यान
प्रदूषण नियंत्रण की ओर विशेष ध्यान स्ट्रीट लाइट के माध्यम से होनेवाले प्रदूषण की ओर विशेष ध्यान देकर कम वाट के लेकिन अधिक लाइट देने वाले स्ट्रीट लाइट शहर के विविध भागों में लगाए जा रहे है.