6,698 किसानों के खातों में जमा हुई रकम

वाशिम. किसानों के लिए महत्वपूर्ण योजना ‘प्रधानमंत्री किसान सन्मान निधि योजना’ का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उप्र के गोरखपुर में डिजिटल पध्दति से किया गया. वाशिम में शुरू

वाशिम. किसानों के लिए महत्वपूर्ण योजना ‘प्रधानमंत्री किसान सन्मान निधि योजना’ का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उप्र के गोरखपुर में डिजिटल पध्दति से किया गया. वाशिम में शुरू कृषि महोत्सव में इस योजना का जिलास्तरीय शुभारंभ किया गया व गोरखपुर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण उपस्थित किसानों को दिखाया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ऋषिकेश मोडक, जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी तथा आत्मा के प्रकल्प संचालक दत्तात्रय गावसाने, तहसीलदार बलवंत अरखराव, तालुका कृषि अधिकारी अभिजीत देवगिरीकर आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.

1 लाख 15 हजार किसानों को मिलेगा लाभ
जिले के 6,698 किसानों के खाते में पहले चरण में 24 फरवरी को प्रत्येकी दो /दो हजार रुपये जमा किए गए. जिले के करीब एक लाख 15 हजार किसान परिवारों को प्रधानमंत्री किसान सन्मान निधी योजना का लाभ मिलेगा. इस अवसर पर जिलाधिकारी मोडक के हाथों इस योजना के पात्र किसानों का पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. इसमें अंजनखेडा निवासी अल्पभूधारक किसान परशराम वाकुडकर, सरस्वती भालेराव, प्रकाश गांवडे, अरुण जाधव, रमेश भगत, प्रल्हाद वाघमारे, विष्णु थोरात, सुनिल इंगोले, पंचा शिलार, अनिल पेंढारकर,व सागर सावंत आदि का समावेश है. दो हेक्टयर खेतजमीन धारक किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा. पात्र किसानों की जानकारी संबंधित संकेत स्थल पर अपलोड करने का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है. इस निधि का उपयोग किसानों को खरीफ मौसम के बुआई पूर्व मशागती कार्यों के लिए होने का बताया जा रहा है.