पुरानी पेन्शन योजना को लेकर शिक्षक आक्रमक

वाशिम. 1 नवबंर 2005 के पूर्व नियुक्त सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को 1982 की पुरानी पेन्शन मिलने की मांग को लेकर वाशिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक लखन मलिक से भेंट कर मांगों का निवेदन

वाशिम. 1 नवबंर 2005 के पूर्व नियुक्त सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को 1982 की पुरानी पेन्शन मिलने की मांग को लेकर वाशिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक लखन मलिक से भेंट कर मांगों का निवेदन सौंपा.

8 वर्षों से कर रहे संघर्ष
निवेदन में कहा कि, इन शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति 2005 के पूर्व की है. लेकिन हमारे शालाओं को 100 प्रतिशत अनुदान 1 नवबंर 2005 के बाद मिला. इस कारण पेन्शन के लिए इन्कार किया गया. बुढ़ापे का सहारा के रूप में देखी जाने वाली पेन्शन मिलने के लिए विगत आठ वर्षों से संघर्ष शुरू है. लेकिन संघर्ष को शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधि की ओर से कोई प्रतिसाद नही मिल रहा है. इसलिए हम पर हो रहे अन्याय को दूर करने की मांग की है़ इस पर लखन मलिक ने कहा कि, पुराने पेन्शन का प्रश्न वर्षाकालीन अधिवेशन में रखेंगे.

अनशन की चेतावनी
1 नवंबर 2005 के पूर्व नियुक्त सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को 1982 की पुरानी पेन्शन मिलने के लिए 18 जून को मुंबई के आजाद मैदान पर शिक्षण संघर्ष संगठन की अध्यक्ष संगीता शिंदे समेत आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी भी निवेदन में दी. निवेदन देते समय वाशिम-मंगरुलपीर तहसील के बहुसंख्य मुख्याध्यापक, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे.