40 kg plastic bag seized, fined 19,000

वाशिम. सरकार के आदेशानुसार सभी ओर प्लास्टिक बैग का उपयोग करना व विक्री करने पाबंदी लगाई गई है तथा इस आदेश का उल्लंघन करने पर जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है. शहर के अनेक व्यवसायियों प्लास्टिक बंदी

वाशिम. सरकार के आदेशानुसार सभी ओर प्लास्टिक बैग का उपयोग करना व विक्री करने पाबंदी लगाई गई है तथा इस आदेश का उल्लंघन करने पर जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है. शहर के अनेक व्यवसायियों प्लास्टिक बंदी के निर्णय का स्वागत किया है़ प्लास्टिक बंदी को लेकर अब विवाह समारोह में मंगल कार्यालयों में प्लास्टिक का उपयोग करने वालों पर कार्रवाई करने का निर्णय वाशिम नगर परिषद ने लिया है. इस बाबत की सूचना मंगल कार्यालयों को दी गई है.

शहर को प्लास्टिक मुक्त करने का प्रयास
जिले की सभी नगर परिषद प्रशासन ने प्लास्टिक का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठान के खिलाफ कार्रवाई की मुहिम शुरु कर जुर्माना वसूल करना शुरू किया गया है. इसमें सबसे आगे वाशिम नगर परिषद है. यहां के नगर परिषद के मुख्याधिकारी गणेश शेटे के मार्गदर्शन में नगर अध्यक्ष अशोक हेडा, उपाध्यक्ष व सभी नगर सेवकों के सहयोग से शहर प्लास्टिक मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए मुख्यधिकारी ने एक टीम का गठन किया है़ यह टीम शहर में घूमकर प्लास्टिक बंदी के लिए कार्य कर रही है़ शहर के अधिकतर प्रतिष्ठानों पर बंदी कार्रवाई के बाद अब मंगल कार्यालयों की ओर ध्यान केंद्रित किया है़ किसी भी मंगल कार्यालय में प्लास्टिक का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

मंगल कार्यालयों में प्लास्टिक का उपयोग करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई करने के संकेत देने से मंगल कार्यालयों के संचालकों ने इस बाबत सावधानी बरतना शुरू किया है़ प्लास्टिक निर्मूलन टीम में स्वास्थ विभाग के जीतू बढेल, राजेश महाले, मुकादम बबनराव भांदुर्गे, नागपुरकर, दशरथ मोहले, लाला मांजरे सुनिल करोते , लक्ष्मण बढेल आदि का समावेश किया गया है.