चुनावी दंगल 2019- रिसोड़-मालेगांव विस

वाशिम. जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल बनता जा रहा है, वैसे - वैसे रिसोड़ - मालेगांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक सरगरमियां तेज होती जा रही हैं. चुनाव लड़ने के इच्छुकों की लंबी

वाशिम. जैसे – जैसे विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल बनता जा रहा है, वैसे – वैसे रिसोड़ – मालेगांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक सरगरमियां तेज होती जा रही हैं. चुनाव लड़ने के इच्छुकों की लंबी कतार भाजपा-शिवसेना के अलावा सभी दलों में दिखाई दे रही है. संभवित प्रत्याशी इन दिनों अपने आकाओं के दर पर चक्कर काटते नजर आ रहे हैं. वर्तमान में इस विस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी से अमित झनक विधायक हैं.

संपूर्ण सिस्टम ही बदलेंगे : पाटिल

रिसोड-मालेगांव निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के संभावित उम्मीदवार राजू पाटिल ने बताया कि यदि पार्टी उन्हें मौका देती है तो चुनकर आने के बाद वे संपूर्ण सिस्टम को ही बदलने का प्रयास करेंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि उनका विशाल जनसंपर्क, लोगों से नजदीकी व समाजिक क्षेत्रों में सतत अग्रसर रहने से उनको सहजता से लोग अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे. इसी प्रकार उन्होंने गत अनेक वर्षो में जिले के साथ विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक, राजनीतिक व शैक्षणिक क्षेत्रों में उल्लेखनिय कार्य किया है़ शासकीय योजना समाज के अंतिम वर्ग तक पंहुचाने का प्रयास किया है़ कोई भी धार्मिक कार्य हो अथवा शैक्षणिक कार्य हो इसमें उनका सक्रिय सहयोग रहा है़ विविध क्रीड़ा स्पर्धा के माध्यम से युवाओं को एकत्र करने कार्य किया है. रिसोड-मालेगांव विधानसभा क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए विविध योजना चलाने का मानस है़

कृषि आधारित उद्योग लाएंगे : सानप

रिसोड-मालेगांव विधानसभा क्षेत्र के शिवसेना के संभावित उम्मीदवार विश्वनाथ सानप ने कहा कि विगत अनेक वर्षों से वे जिला परिषद के पूर्व सदस्य तथा पूर्व सभापति के नाते से क्षेत्र के अनेक लोगों तक शासकीय योजना का लाभ पंहुचाकर उनकी समस्या हल करते आए हैं. यही वजह है कि क्षेत्र में उनका विशाल जनसंपर्क बना हुआ है़ इसी प्रकार यदि उन्हें मौका मिलता है तो वे शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में बचे हुए कामों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. राजनितिक कार्यो के माध्यम से उन्होंने संगठन को मजबूत करने का काम किया है. यदि 2019 के चुनाव में जनता उन्हें आशीर्वाद देती है तो कृषि पर आधारित उद्योग शुरू करने के साथ ही रिसोड में बंद पड़े शुगर कारखाने को भी शुरू करने का प्रयास करेंगे. जिससे किसान आत्महत्या रोकने के लिए मदद होगी़ क्षेत्र की रहने वाली पानी समस्या हल करने के लिए बैरेजेस के काम पूर्ण करने का भी प्रयास किया जाएगा.

शिक्षा का दर्जा सुधारने को प्राथमिकता : सानप

रिसोड-मालेगांव विस क्षेत्र से वंचित आघाड़ी के संभावित उम्मीदवार वामनराव सानप ने बताया कि क्षेत्र में 70 डिजिटल स्कूल बनाकर करीब 5,000 विद्यार्थियों को इसका लाभ पंहुचाया है़ इसके साथ ही क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के मुद्दे को लेकर वे हर मंच पर अपनी आवाज बुलंद करते आए हैं. उन्होंने अपने क्षेत्र अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से दलित तथा अन्य जरूरतमंदों को आर्थिक मदद व अन्य मदद दी है़ आत्महत्या किसानों के परिवारों को भेंट देकर उनको हिम्मत देकर न्याय प्राप्त कराने का प्रयास किया है़ यदि वे इस चुनाव में चुनकर आते है तो वे सबसे पहले शिक्षा का दर्जा सुधारने को प्राथमिकता देकर क्षेत्र के शासकीय स्कूलों का स्तर सुधारने पर जोर देने का प्रयास करेंगे़ इसी प्रकार से स्पर्धा परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे युवकों को स्टडी सर्कल उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे़ किसानों की खेती को लेकर क्षेत्र में अधिक से अधिक सिंचाई किस प्रकार से हो सकेगी इसके लिए विविध उपक्रमों को चलाने का प्रयास करेंगे.