विधानसभा चुनावी दंगल- 34 वाशिम-मंगरुलपीर

वाशिम. वाशिम-मंगरुलपीर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल बनने लगा है. विविध दलों से संभावित उम्मीदवारों ने आगामी चुनाव के लिए जोरदार तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनकर आने के बाद विकास कामों को लेकर सभी

वाशिम. वाशिम-मंगरुलपीर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल बनने लगा है. विविध दलों से संभावित उम्मीदवारों ने आगामी चुनाव के लिए जोरदार तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनकर आने के बाद विकास कामों को लेकर सभी ने अपने-अपने दावे पेश किए हैं. इस संबंध में नवभारत-नवराष्ट्र व्दारा जिला स्तर पर मणिप्रभा होटल में चुनावी दंगल कार्यक्रम का आयोजन किया गया था़ इस दौरान संभावित प्रत्याशियों ने उपस्थित किए गए सवालों का जवाब व चुनकर आने के बाद अपने विकास का एजेंडा बताया.

हवाई पट्टी के लिए प्रयास करुंगी : इंगोले

वाशिम-मंगरुलपीर विधानसभा क्षेत्र में में गत 15 वर्षो राजनीति में सक्रिय भाजपा की ओर से संभावित महिला उम्मीदवार संगिता वसंत इंगोले ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्राओं के लिए शिक्षा हेतु नियमित मदत कर रही हूं. यदि उन्हें पार्टी ने में मौका दिया तो वे हवाई पट्टी के निर्माण व उसी प्रकार से पानी समस्या को प्राथमिकता से हल किया जाएगा.

क्षेत्र की समस्याओं को प्राथमिकता : कल्ले

भाजपा की संभावित महिला उम्मीदवार करुणा कल्ले ने कहा कि नगरसेविका होने के नाते उन्होंने जनता को होनेवाली अनेक असुविधाओं को दूर करने का काम किया है. चुनाव में मौका मिलता है तो वे बचत गुटों के माध्यम से महिलाओं की समस्या हल करने के साथ ही क्षेत्र में बेरोजगारों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बड़े उद्योग शुरू करने का प्रयास करेंगी व वैद्यकीय क्षेत्रों में अधिक सुविधा उपलब्ध कराने की कोशीश करेंगे.

क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता : डा. ढोके

भाजपा के संभावित उम्मीदवार डा़ दीपक ढोके ने कहा कि वे गत अनेक दिनों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चला रहे है़ं वैद्यकीय क्षेत्रों में काम करते हुए लोगों को शिविरों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा रहे है़ं इस माध्यम से रोज नए-नए लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं की जानकारी मिलती है़ उन्हें हल करने के प्रयास करते है़ं यदि उन्हें इस विधानसभा के लिए उम्मीदवारी दी जाती है तो वे वाशिम क्षेत्र को विकसित करने का प्रयास करेंगे.

क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास करुंगा.

सर्वांगीण विकास ही लक्ष्य : तुपसांडे

भाजपा के संभावित प्रत्याशी राहूल तुपसांडे ने कहा कि वर्तमान विधायक लखन मलिक ने विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकास काम किए है़ं बावजूद इसके यदि इस चुनाव में मौका मिलता है तो वे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करने का पूरा प्रयास करेंगे़ बेरोजगारों की समस्या, पानी समस्या, सरकार की योजनाओं को किसानों तक पंहुचाने के प्रयास करेंगे

मूलभूत समस्याओं को उठाएंगे : पदमने

भाजपा के संभावित उम्मीदवार प्रभाकर पदमने ने कहा कि वे लघु व्यवसायियों को हमेशा मदत करते है़ं समाजिक कार्यो में सतत अग्रसर रहते हुए पार्टी के माध्यम से गरीबो की समस्या हल करते हैं यदी उन्हें उम्मीदवारी मिलती है तो वे क्षेत्र की पानी समस्या के साथ मूलभूत समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे़

क्षेत्र का पूर्ण विकास ही लक्ष्य : इंगोले

कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार वाय. के. इंगोले ने कहा कि गत अनेक वर्षो से कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में सामाजिक कार्यो के माध्यम से नागरीकों की समस्याए हल करने का कार्य कर रहे है़ं यदि उन्हें मौका मिलता है तो वे क्षेत्र के पूर्ण विकास का लक्ष्य निर्धारित कर काम करेंगे. इसके अलावा किसान समस्याएं, लोडशेंडिग की समस्याएं व पानी के लिए एकबुर्जी बांध की उंचाइं बढ़ाने पर विशेष रुप से ध्यान देंगे.

विवि का उपकेंद्र लाएंगे : वानखडे

रिपाई (आठवले ग्रुप) के संभावित उम्मीदवार तेजराव वानखडे ने कहा कि यदि उन्हें चुनाव में मौका मिलता है तो वे विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ विश्वविद्यालय का उपकेंद्र, पानी समस्या, बेरोजगारों की समस्याओं को प्रमुखता से हल करने का प्रयास करेंगे.

जनसमस्याओं को प्राथमिकता : पवार

शिवसेना के संभावित उम्मीदवार राजाभैय्या पवार ने कहा कि वे एक सामान्य सफाई कामगार हैं तथा आम लोगों की समस्याओं को समझते है़ं यदि उन्हें मौका मिलता है तो वे वाशिम जिला व ग्रामीण के समस्त आम जनता की समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे. इसी प्रकार से कल्याणकारी कामों का बढ़ावा देने का प्रयास करेंगे.

इच्छुकों ने दिए सवालों के जवाब

कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों के सवालों के भी जवाब इच्छुक उम्मीदवारों ने दिए. भाजपा की महिला आघाड़ी अध्यक्ष जयश्री देशमुख ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में वाशिम जिले का बहुत विकास हुआ है़ सरकार व्दारा अनेक विकास योजनाए चलाई जा रही है़ं व्यापारी मंडल के अध्यक्ष जुगलकिशोर कोठारी ने बताया कि जिले की विविध समस्याएं, रोजगार, वाशिम-बडनेरा नई रेललाइन, एमआयडीसी में उद्योग शुरू करने के संबंध में जानकारी दी. कार्यक्रम का संचालन धनंजय मिश्रा ने किया. इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक उपस्थित थे.