Another policeman dies from Corona in Mumbai

वाशिम. हैदराबाद में हाल ही में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की घटना हुई थी. वाशिम जिला पुलिस दल की ओर से महिला की सुरक्षा पर गंभीरता से कार्य करना जरूरी है. पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी ने

वाशिम. हैदराबाद में हाल ही में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की घटना हुई थी. वाशिम जिला पुलिस दल की ओर से महिला की सुरक्षा पर गंभीरता से कार्य करना जरूरी है. पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी ने वाशिम जिला पुलिस दल सज्ज किया है़ उन्होंने सामान्य नागरिकों में जागरूकता के लिए जिले के सभी पुलिस स्टेशन स्तरों पर बैनर बनाकर उस पर महिलाओं की सुरक्षा बाबत संदेश दिया है. साथ ही पुलिस विभाग से सतर्क बरतने, समय पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

थाने व सार्वजनिक स्थलों पर रहेंगे अधिकारियों के मोबाइल

पुलिस स्टेशन,थानेदार, महिला अधिकारी के फोन क्रमांक बैनर पर लिखे गए हैं. प्रत्येक पुलिस थाने परिसर में 25/30 बैनर तैयार करके दर्शनीय क्षेत्रों पर यानि रिक्शा स्टैन्ड, रेलवे स्टेशन ऐसे स्थानों पर लगाने के निर्देश सभी थानेदारों को जारी किए गए हैं. रात 10 बजे से 5 बजे तक अथवा अत्यंत आवश्यकता रहने पर तुरंत सभी कार्य छोड़कर पुलिस ने प्राथमिकता से पुलिस स्टेशन का वाहन लेकर मदद करने के निर्देश थानेदारों को दिए गए हैं. वाशिम शहर में कार्यान्वित निर्भया दस्ते में नए महिला पुलिस कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. उनके वाहन निर्भया दस्ते के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. दस्ते के कर्मचारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के साथ ही जरूरतमंद पीड़ितों के फोन अटेंड करने, आवश्यक स्थानों पर तुरंत पहुंचकर पीड़ितों को मदद करने तथा शाला, कालेज परिसर में नियमित पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं.

अन्यथा होगी कार्रवाई

उसी प्रकार से प्रभारी पुलिस स्टेशन अमलदार को मदद के लिए महिला/लड़कियों का फोन आने पर उस पर कार्यवाई करना बंधनकारक है़ समय पर नहीं पहुंचने पर किसी भी प्रकार का अनुचित घटना होने पर इसकी जिम्मेदारी संबंधित कर्मचारी, थानेदार व उपविभागीय पुलिस अधिकारी पर रखते हुए उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

महिलाओं ने मदद के लिए करें संपर्क

महिलाओं की सुरक्षा यह प्रथम प्राथमिकता है. महिला अथवा युवती ने मदद के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष के 07252-234834 पर अथवा स्थानीय अपराध शाखा के 07252-233073 अथवा महिला हेल्पलाइन क्रमांक 1091 अथवा वाट्सअप क्रमांक 8605126857 व 8605126857 पर संपर्क करने का आह्वान पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी ने किया है़