मतदान का प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास करें,जिलाधिकारी मोडक ने दिए निर्देश

वाशिम (का). आगामी 7 जनवरी 2020 को जिला परिषद और पंचायत समिति के सार्वत्रिक चुनाव के लिए मतदान होने वाला है. चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कैसे होगा इसके लिए सभी चुनाव निर्णय अधिकारियों ने नियोजन

वाशिम (का). आगामी 7 जनवरी 2020 को जिला परिषद और पंचायत समिति के सार्वत्रिक चुनाव के लिए मतदान होने वाला है. चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कैसे होगा इसके लिए सभी चुनाव निर्णय अधिकारियों ने नियोजन करने के निर्देश जिलाधिकारी ऋषिकेश मोडक ने दिए हैं.

ZP व पंस के चुनाव,तैयारी का जायजा लिया

जिलाधिकारी कार्यालय के वाकाटक सभागृह में जिला परिषद और पंचायत समितियों के सार्वत्रिक चुनाव तैयारी का जायजा लेते समय जिलाधिकारी मोडक बोल रहे थे. इस अवसर पर प्रमुखता से पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी, चुनाव निरीक्षक नरेंद्र लोणकर, अतिरिक्त जिलाधिकारी दिनेशचन्द्र वानखेडे, निवासी उपजिलाधिकारी शैलेश हिंगे, उपजिला चुनाव अधिकारी संदीप महाजन, उपजिलाधिकारी रमेश काले आदि उपस्थित थे.

चुनाव में सावधानी बरतें अधिकारी

जिलाधिकारी मोडक ने कहा कि चुनाव के कार्य के लिए पर्याप्त वाहन व्यवस्था उपलब्ध करके लेना चाहिए़ आवश्यकतानुसार निजी वाहन किराए पर लेना चाहिए़ उसी प्रकार से सरकारी वाहन अधिग्रहित करें. चुनाव विषयक सामग्री पर्याप्त रूप से मतदान दस्ते को उपलब्ध कराए. आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होगा इस संदर्भ में राजनीतिक दल व उम्मीदवारों को अवगत कराए़ मतदान से मतगणना तक की प्रक्रिया आसानी से और शांति से संपन्न कराने के लिए सभी चुनाव निर्णय अधिकारियों ने सावधान रहते हुए काम करें. चुनाव विषयक कामो में देरी सहन नही की जाएगी. यह बताकर जिलाधिकारी मोडक ने कहा कि चुनाव निर्णय अधिकारी और सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी ने उचित नियोजन व समन्वयता से काम करें. चुनाव अवधि में एक भी गलती नहीं होगी इस संदर्भ में सावधानियां रखें. प्रत्येक मतदान केंद्र पर संबंधित मतदाताओं की सूची मतदान केंद्र पर उपलब्ध कराए़

संवेदनशील मतदान केंद्रों पर देंगे भेंट : परदेशी

पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी ने बताया कि चुनाव अवधी में सभी चुनाव निर्णय अधिकारी और उपविभागीय पुलिस अधिकारियों ने एक दूसरे के संपर्क में रहकर समन्वयता से काम करे़ जिले के आवश्यक उन अपराधियों के चुनाव समयावधि में तड़ीपार करने के आदेश निकाले जाएंगे. संवेदनशील मतदान केंद्र पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी भेंट देंगे़ काले ने जिला परिषद व पंचायत समिति के सार्वत्रिक चुनाव के संदर्भ में तैयारी की जानकारी दी़.

7,45,076 मतदाता

जिला परिषद व पंचायत समिति के सार्वत्रिक चुनाव के लिए जिले में 852 मतदान केंद्रों पर 7 लाख 45 हजार 76 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे़. इसमें 3 लाख 54 हजार 480 महिला मतदाता, 3 लाख 90 हजार 587 पुरुष मतदाता और 9 तृतीयपंथी मतदाताओं का समावेश है़ इस चुनाव के कामो के लिए विविध दस्तो का गठण किया गया है़ इस जायजा सभा के लिए चुनाव निर्णय अधिकारी अनुप खांडे (कारंजा), व्यंकट राठोड(मानोरा), सुहासिनी गोणेवार (मंगरुलपीर), राजेंद्र जाधव (मालेगाव), गणेश राठोड (रिसोड), प्रकाश राऊत (वाशिम), सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी डी.बी.मांजरे (कारंजा), सुनील चव्हाण(मानोरा), किशोर बागडे (मंगरुलपीर), रवी काले (मालेगाव), ए.एन.शेलार (रिसोड), विजय सावले (वाशिम), उपविभागीय पुलिस अधिकारी डा. पवन बनसोड, यशवंत केडगे, एस.डी.पाटिल के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे.