40,000 किसानों के आधार किए गए लिंक

वाशिम. महात्मा ज्योतिबा फुले किसान कर्ज माफी योजना - 2019 का लाभ देने के लिए प्रशासकीय कार्यवाई शुरू की गई है़ जिले में आधार संलग्न बैंक खाता नहीं रहनेवाले 61,000 में से 40,000 किसानों के आधार

वाशिम. महात्मा ज्योतिबा फुले किसान कर्ज माफी योजना – 2019 का लाभ देने के लिए प्रशासकीय कार्यवाई शुरू की गई है़ जिले में आधार संलग्न बैंक खाता नहीं रहनेवाले 61,000 में से 40,000 किसानों के आधार क्रमांक बैंक खाते से लिंक किए गए है़ राज्य सरकार ने महात्मा ज्योतिबा फुले कर्ज माफी योजना अंर्तगत कर्ज माफी का लाभ प्राप्ति के लिए किसानों को उनके खाते आधार क्रमांक से लिंक करना अनिवार्य किया गया है.

जिन बैंकों से कर्ज लिया गया है उसी बैंक की शाखा को आधार कार्ड, बैंक पास बुक की जेराक्स प्रति व मो.नं. 2 जनवरी तक प्रस्तुत करने का आह्वान जिला प्रशासन ने किया था़ इसके अनुसार आवश्यक दस्तवेज प्रस्तुत करने के लिए किसानों की भागदौड़ शुरु हो गई़ जिले के जिन किसानों ने 1 अप्रैल 2015 से 3 मार्च 2019 के अवधि में अल्पावधि का फसल कर्ज लिया है और कर्ज 30 सितंबर 2019 तक बकाया है ऐसे बकायदार किसानों को महात्मा ज्योतिबा फुले किसान कर्ज माफी योजना – 2019 का लाभ प्राप्त होगा.

ते से लिंक करना आवश्यक
इसके लिए पात्र किसानों को अपना आधार कार्ड क्रमांक बैंक खाते से लिंक करना आवश्यक है. जिले में आधार क्रमांक लिंक नहीं रहनेवाले किसानों की संख्या 61 हजार होकर 1 जनवरी तक इन में से 40 हजार किसानों ने अपने आधार क्रमांक लिंक किए है.

अवधि 7 जनवरी तक
अब किसी भी स्थिति में बैंकों ने मिशन मोड़ पर काम करके 7 जनवरी तक बकाया कर्जदार किसानों के बैंक खाते से आधार क्रमांक संलग्नित करने के निर्देश जिलाधिकारी ऋषिकेश मोडक ने किया है़