सरकार ने किया जनादेश का अनादर

अकोला/वाशिम. विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में स्पष्ट जनादेश महाराष्ट्र की जनता ने दिया है, लेकिन जनमत का अनादर करने, जनादेश का विश्वासघात करने और

अकोला/वाशिम. विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में स्पष्ट जनादेश महाराष्ट्र की जनता ने दिया है, लेकिन जनमत का अनादर करने, जनादेश का विश्वासघात करने और जिनको जनता ने नकारा ऐसे लोगों के साथ घरोबा करने का काम शिवसेना ने किया है. यहीं से उनके पाप की शुरुआत हुई है.

शिवसेना ने बनाया नया इतिहास
जिला परिषद चुनाव प्रचार के चौथे दिन की शुरुआत फडणवीस ने वाशिम जिले के अनसिंग और शिरपूर से की. इसके बाद अकोला जिले में भी 2 सभाएं लीं. जनता जिन लोगों को चुनकर देती है, वे ही लोग सरकार चलाते हैं यह आज तक हमको पता था. अब शिवसेना ने नया इतिहास बना दिया है. कुछ भी करो, मगर सत्ता हासिल करो. 2019 में 2 चुनाव हुए.

लोकसभा में 48 में से 41 स्थानों पर जीत दिलाकर लोगों ने प्रधानमंत्री का समर्थन किया. विधानसभा में भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटों पर जीत दिलाकर फिर एक बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर विश्वास जताया. इस बार शिवसेना ने विश्वासघात किया. जनमत का अनादर कर, जनता और जनादेश का अपमान किया.

बेइमानी कर ली सत्ता
उन्होंने कहा कि जनता के साथ बेइमानी कर शिवसेना ने सत्ता हासिल की. एक माह तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया और किया तो एक सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी खातों का वितरण नहीं किया. अब मंत्री अब्दुल सत्तार ने इस्तीफा दे दिया है, इससे साफ है कि यह इस्तीफा सरकार के पतन का संकेत है.

नहीं दी कर्जमाफी
सरकार ने किसानों को सीधे कर्जमाफी नहीं दी और नाही ओलापीड़ितों की मदद की. किसानों के साथ लगातार विश्वासघात की श्रृंखला ही इस सरकार ने चला रखी है. यही हाल शर्तों के आधार पर 10 रुपए थाली की शिवभोजन योजना के हो रहे हैं. संपूर्ण वाशीम जिला मिलाकर केवल 300 लोगों को शिवभोजन मिलनेवाला है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उज्वला गैस, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वास्थ्य सेवा जैसी अनेक पारदर्शी योजनाएं आरंभ की.

गरीबों के लिए कई योजनाएं प्रामाणिकता से अमल में लाई जा रही है. केंद्र की योजनाओं का पैसा सीधे जिला परिषद और ग्रामपंचायतों को मिल रहा है. यह राशि उचित तरीके से वितरित हो इस बात को ध्यान में रखकर जनता ने भाजपा के सदस्यों को चुनकर देना चाहिए.