पिछडावर्ग आर्थिक विकास महामंडल का कर्ज माफ करें

वाशिम. विविध पिछड़े वर्गीय महामंडल से कर्ज लिए लाभार्थियों का व्यवसाय आज भी चिंताजनक स्थिति में है़ जिससे किसानों की कर्जमाफी के तर्ज पर राज्य के पिछड़ेवर्गीय आर्थिक विकास महामंडल द्वारा दिए गए कर्ज

वाशिम. विविध पिछड़े वर्गीय महामंडल से कर्ज लिए लाभार्थियों का व्यवसाय आज भी चिंताजनक स्थिति में है़ जिससे किसानों की कर्जमाफी के तर्ज पर राज्य के पिछड़ेवर्गीय आर्थिक विकास महामंडल द्वारा दिए गए कर्ज भी सरकार द्वारा माफ करने की मांग रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आठवले) गुट के संस्थापक अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्यायमंत्री रामदास आठवले के मार्गदर्शन में जिलाध्यक्ष तेजराव वानखडे से निवेदन में की है़ निवेदन में महामंडल के जो लाभार्थी है, वे व्यवसाय में अनेक अड़चनों का सामना कर रहे है. इसे लेकर तेजराव वानखडे ने व्यवसायियों की विविध समस्याओं के संदर्भ में जिलाधिकारी से विस्तृत चर्चा कर निवेदन देकर समस्याओं का हल करने की अपेक्षा की है.

निवेदन में अतिक्रमण भी सम्मिलित

निवेदन में पिछड़ावर्गीय आर्थिक विकास महामंडल के लोकशाहिर अण्णाभाऊ साठे आर्थिक विकास महामंडल, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद महामंडल, महात्मा फुले आर्थिक विकास महामंडल, चर्मोद्योग महामंडल, ओबीसी अपंग विकास महामंडल, आदिवासी विकास महामंडल आदि महामंडल के सभी कर्जो का समावेश है़ इसी प्रकार से जिले के अतिक्रमणधारकों के प्रश्न, गरीबों के अतिक्रमण नियमित करना, शहर के लघु व्यवसायों को व्यवसाय के लिए जगह उपलब्ध कराना, विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति का प्रश्न, प्रधानमंत्री घरकुल योजना के पात्र लाभार्थियों का समावेश, कलाकारों की मानदेय राशि आदि मांगों के संदर्भ में जिलाधिकारी से चर्चा की.

इस अवसर पर रिपाई के जिला कार्याध्यक्ष शेषराव मेश्राम, माणिकराव जामनिक, जिला उपाध्यक्ष मोहनसिंग राठोड, हिरामन साबले, संजय कांबले, रवि भगत चिखली, रामदास भगत, सुखदेव मैदकर, कैलास मैदकर, अमोल खाडे, मिलिंद इंगोले, विजेंद्र खाडे, देवचंद खाडे, उल्हास इंगोले, दिलीप कांबले, विष्णु वानखेडे, विनोद इंगोले, धनंजय कांबले के साथ पदाधिकारी उपस्थित थे़.