आत्महत्याग्रस्त 101 किसान परिवारों को मदद

वाशिम. क्रांतिदिन पर तरुण क्रांति मंच की ओर से स्थानीय शिवाजी चौक में छत्रपति शिवाजी महाराज को अभिवादन कर संपूर्ण देश में तरुण क्रांति स्वाभिमान यात्रा का आयोजन किया गया है. यह यात्रा किसान व

वाशिम. क्रांतिदिन पर तरुण क्रांति मंच की ओर से स्थानीय शिवाजी चौक में छत्रपति शिवाजी महाराज को अभिवादन कर संपूर्ण देश में तरुण क्रांति स्वाभिमान यात्रा का आयोजन किया गया है. यह यात्रा किसान व सर्वसामान्य के अधिकारों के लिए निकालने का प्रतिपादन यात्रा के संयोजक निलेश सोमाणी ने किया है़ इस यात्रा में 101 आत्महत्या ग्रस्त किसानों के परिवारों से भेंट कर उनको सहायता दी जा रही है.

कुछ लड़कियों को शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता
साथ में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अंर्तगत कुछ लड़कियों को शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता, जरूरतमंदों को शैक्षणिक सामग्री, आदिवासी व दीनदलितों के परिवार वालों को भेंट देकर सहकार्य किया जाएगा. इस यात्रा के सहप्रयोजक वाशिम अर्बन बैंक है. इस उपक्रम के लिए बुलढाना अर्बन, जोशी कोचिंग क्लास, व्यापारी संगठना का सहकार्य प्राप्त हो रहा है. 9 अगस्त को तरुण क्रांति मंच की ओर से वाशिम से तरुण क्रांति स्वाभिमान यात्रा जिलाअध्यक्ष निलेश सोमाणी व भारती सोमाणी के पहल से निकाली जाएगी.

15 को हरिद्वार पंहुचेगी यात्रा
यह यात्रा 15 अगस्त को हरिव्दार पंहुचेगी़ स्वामी रामदेव बाबा की उपस्थिति में समापन होगा़ कर्जमाफी, व्यसनमुक्ती, विवादमुक्ती अभियान जागृति, योग प्रचार प्रसार, पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वदेशी प्रचार प्रसार, स्वच्छ भारत अभियान, गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देना, किसानों के कृषि मालों को योग्य भाव देना आदि बाबत जनजागृति कर आत्महत्या किसानों के परिजनों से भेंट कर उनको मदद कर उनकी समस्या प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का प्रयास इस स्वाभियान यात्रा के माध्यम से किया जाएगा.