ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए

वाशिम. राज्य स्तर पर सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए सड़कों को मुख्य रास्ते से जोड़ना, स्वास्थ देखभाल सेवाओं में गुणवत्ता व सक्षमता में सुधार के लिए प्राथमिकता देने का प्रतिपादन जिले के पालक मंत्री तथा

वाशिम. राज्य स्तर पर सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए सड़कों को मुख्य रास्ते से जोड़ना, स्वास्थ देखभाल सेवाओं में गुणवत्ता व सक्षमता में सुधार के लिए प्राथमिकता देने का प्रतिपादन जिले के पालक मंत्री तथा राज्य के गृहमंत्री शंभुराज देसाई ने यहां पर आयोजित पत्र परिषद में व्यक्त किया है़ वे स्थानीय जिलाधिकारी कार्यालय के वाकाटक सभागृह् में आयोजित पत्र परिषद में बोल रहे थे़ इस अवसर पर जिलाधिकारी ऋषिकेश मोडक उपस्थित थे़.

पालक मंत्री ने कहा कि, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वाशिम जिले के पालक मंत्री जिम्मेदारी उनपर सौंपने के बाद वे प्रथम ही यहां आए व उन्होंने जिले की समस्याओं की पृष्ठभूमि पर जानकारी हासिल की़ वाशिम जिला आकांक्षित जिला होने से यहां पर विशेष घटक यह प्रारुप बनाया जाता है़ इसके लिए अधिक निधि का प्रावधान किया जएगा़ उन्होंने कहा कि बीच में विविध चुनाव होने से चुनाव आचार संहिता थी़ जिससे अनेक विकासात्मक काम प्रलंबित हुए हैं.

लेकिन मंजूर निधि 31 मार्च तक खर्च करने के निर्देश दिए गए है़ ग्रामीण अस्पताल की समस्या विगत अनेक वर्षों से प्रलंबित है़ इस बारे में वे स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा कर यह समस्या तुरंत हल करने का प्रयास करेंगे़ पीने के पानी के संदर्भ में उन्होंने बताया कि पीने का पानी व खेती के लिए पानी नियमित उपलब्ध हो इसके लिए विद्युत कनेक्शन पर ध्यान देंगे व इस कनेक्शन को सोलर पर जोड़ने का भी प्रावधान किया जा रहा है़.

परिषद में उन्होंने शिवभोजन, जल संधारण के कार्य, शहर के अतक्रिमण, अवैद्य धंधे, रोजगार, एमआईडीसी, एकबुर्जी तालाब की उंचाई बढ़ाना तथा अन्य विषयों पर चर्चा की़ इस संदर्भ में जानकारी लेकर योग्य कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए जाएंगे. प्रास्ताविक में जिलाधिकारी ऋषीकेश मोडक ने पालक मंत्री की उपस्थिति में हुए कार्यक्रमों की जानकारी दी.