ग्रापं चुनाव के लिए वार्ड निहाय आरक्षण घोषित

शिरपुर जैन. जिले में सबसे बड़ी ग्राम पंचायत के रूप में परिचित शिरपुर जैन की ग्राम पंचायत के वार्ड निहाय आरक्षण घोषित किए गए हैं. वाशिम जिले में शिरपुर ग्राम पंचायत के 6 वार्डों में कुल सदस्यों की

शिरपुर जैन. जिले में सबसे बड़ी ग्राम पंचायत के रूप में परिचित शिरपुर जैन की ग्राम पंचायत के वार्ड निहाय आरक्षण घोषित किए गए हैं. वाशिम जिले में शिरपुर ग्राम पंचायत के 6 वार्डों में कुल सदस्यों की संख्या 17 है. अल्प समय में ही ग्राम पंचायत के आम चुनाव होंगे. इसके लिए चुनाव विभाग द्वारा तैयारी शुरू की गयी है. चुनाव के पूर्व वार्ड निहाय आरक्षण घोषित करने का कार्यक्रम में शिरपुर ग्राम पंचायत में मंगलवार को हुआ. सन 2011 की जनगणना के अनुसार वार्ड निहाय आरक्षण घोषित किया गया है जिसमें वार्ड क्र.1 के लिए सर्वसाधारण महिला, ओबीसी, अनुसूचित जाति जमाति. वार्ड क्र.2 के लिए सर्वसाधारण, सर्वसाधारण महिला, ओबीसी महिला.

वार्ड क्र.3 के लिए सर्वसाधारण, ओबीसी महिला. वार्ड क्र.4 के लिए दो जगह सर्वसाधारण तथा एक पर सर्वसाधारण महिला. वार्ड क्र.5 पर सर्वसाधारण, सर्वसाधारण महिला, ओबीसी महिला. वार्ड क्र.6 के लिए सर्वसाधारण महिला, ओबीसी, अनुसूचित जाति जमाति महिला. कुल 17 जगह पर 9 जगहों के लिए महिलाओं का आरक्षण घोषित किया गया है. आरक्षण के विषय में आपत्तियां दर्ज करने की अंतिम तारिख 14 फरवरी 2020 तक है. यह जानकारी मंडल अधिकारी घनश्याम दलाल ने दी है. इस अवसर पर पटवारी जे.एन. साठे, ग्राम विकास अधिकारी बी.पी. भुरकाडे, उप सरपंच असलम परसुवाले, गणेश अंभोरे, बाबू गौरवे, दिनकर पुंड सहित ग्रामवासी उपस्थित थे.