वाशिम. मराठा आरक्षण, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिसे लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर अब मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से महिलाएं भी आंदोलन में उतर रही है़ जिले के प्रत्येक गांव की महिलाएं ग्राम पंचायत व

वाशिम. मराठा आरक्षण, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिसे लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर अब मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से महिलाएं भी आंदोलन में उतर रही है़ जिले के प्रत्येक गांव की महिलाएं ग्राम पंचायत व उसी प्रकार से गांव के चावडी में बैठा आंदोलन करने की जानकारी मराठा क्रांति मोर्चा समन्वय समिति की ओर दी गई है. स्थानीय पुसद नाका में मराठा क्रांति मोर्चा समन्वय समिति कार्यालय की ओर से जिले के मराठा आरक्षण मोर्चा की बड़ी तैयारी शुरू की गई है. इस आंदोलन में महिला वर्ग भी शामिल हो रहा है़ प्रत्येक ग्राम की मराठा महिला आरक्षण की मांग के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय में एकत्रित होकर आरक्षण मिलना ही चाहिए. इस मांग को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करेंगी.

150 विविध पदाधिकारियों ने दिए इस्तीफे
इस संबंध में मराठा क्रांति मोर्चा समन्वय समिति की एक सभा का आयोजन लातुर में हाल ही में किया गया. राज्य शासन द्वारा अब बिना विलंब मराठा के लिए आरक्षण घोषित करने की आवाज उभर रही है़ मालेगाव-रिसोड विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अमित झनक समेत 150 विविध पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे देकर मराठा आंदोलन के लिए अपना समर्थन दिया है.