वाशिम.मराठा समाज को आरक्षण मिले इस मुख्य मांग को लेकर समाज बंधुओं ने मंगलवार को विधायक लखन मलिक, विधायक राजेंद्र पाटणी के निवास के सामने व सांसद भावना गवली के जनसंर्पक कार्यालय के सामने

वाशिम. मराठा समाज को आरक्षण मिले इस मुख्य मांग को लेकर समाज बंधुओं ने मंगलवार को विधायक लखन मलिक, विधायक राजेंद्र पाटणी के निवास के सामने व सांसद भावना गवली के जनसंर्पक कार्यालय के सामने ठिय्या आंदोलन किया. मराठा आरक्षण के लिए कानडगांव ता. गंगापुर जि़ औरंगाबाद के काकासाहब शिंदे ने जलसमाधि ली.

जान गंवाने वालों को दें शहीद का दर्जा
इसके बाद भी शासन द्वारा हलचल न होने पर मराठा समाज बांधवों ने राज्यभर में आंदोलन पुकारा. मराठा आरक्षण तत्काल घोषित करना, आरक्षण के लिए जान गंवाने वालों को शहिद घोषित करना, उनके परिवारों को 50 लाख रुपयों की आर्थिक सहाय्यता देने समेत अन्य मांगो को लेकर आंदोलन किया. वाशिम में वाशिम-मंगरुलपीर के विधायक लखन मलिक व कारंजा-मानोरा के विधायक राजेंद्र पाटणी के घर के सामने बैठकर मराठा बांधवों ने भजन, जागरण कर आरक्षण की मांग की़ व विधायक लखन मलिक और राजेद्र पाटणी को निवेदन दिया गया. सांसद भावना गवली के स्वीय सहाय्यक ने निवेदन स्वीकार किया. इस अवसर पर समाज बांधव बहुसंख्या में उपस्थित थे.

मराठा समाज के वकीलो का ठिय्या
मराठा समाज को आरक्षण मिले इस मांग को लेकर वाशिम के जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष ठिया आंदोलन शुरू किया गया है. इसमें 7 अगस्त को समाज के वकीलों ने उत्स्फूर्त भाग लिया. इस अवसर पर भजन, कीर्तन के माध्यम से आरक्षण की मांग की गई.