विकास कार्यों को मिली मंजूरी

वाशिम. 2018-19 इस आर्थिक वर्ष में जनसुविधा, तीर्थक्षेत्र विकास कार्यों के नियोजन के लिए जिला परिषद की सर्वसाधारण सभा में मंजूरी दी गई. जिला परिषद अध्यक्ष हर्षदा देशमुख ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना

वाशिम. 2018-19 इस आर्थिक वर्ष में जनसुविधा, तीर्थक्षेत्र विकास कार्यों के नियोजन के लिए जिला परिषद की सर्वसाधारण सभा में मंजूरी दी गई. जिला परिषद अध्यक्ष हर्षदा देशमुख ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना की अनियमिता प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए. जिला परिषद के स्व. वसंतराव नाईक सभागृह में दोपहर 1 बजे से शुरू हुए सर्वसाधारण सभा जिला परिषद अध्यक्ष हर्षदा देशमुख व प्रमुखता उपाध्यक्ष चंद्रकांत ठाकरे, मुख्यकार्यकारी अधिकारी दीपककुमार मीणा, सभापति विश्वनाथ सानप, सुधीर गोले, पानु जाधव, यमुना जाधव आदि उपस्थित थे.

पौधारोपण प्रकरण की जांच के आदेश
सभा में म.गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंर्तगत मालेगांव तहसील में किए गए पौधारोपण मुहिम की संभावित अनियमितता को लेकर मुद्दा उपस्थित किया गया. पौधारोपण प्रकरण की जांच करने की मांग की गई. जिस पर अध्यक्ष हर्षदा देशमुख ने प्रकरण की जांच के निर्देश दिए. दलित बस्ती के कुछ सामाजिक सभागृह के कार्य अपूर्ण है. तो कुछ कार्यों की शुरुवात भी नहीं है. यह मुद्या भी सभा में उपस्थित किया गया. दलित बस्ती के कामों के लिए विलंब करने वाले संबधित अधिकारियों के खिलाफ योग्य कार्यवाई की मांग सभा में उपस्थित सदस्यों ने की.

पुर्नवसित गांवों में सुविधा उपलब्ध कराने पर चर्चा
अपूर्ण जलापूर्ति योजना शुरू करने की मांग करते हुए पुर्नवसित गांवों में बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने का मुद्दे पर चर्चा की गई़ गांव के अनेक नागरिक ग्राम पंचायत, पंचायत समिति व जिला परिषद की ओर शिकायत दर्ज करते है़ं लेकिन अब इसके आगे ग्रामपंचायत का टैक्स भरने के बाद ही वे शिकायत कर सकेंगे़ ऐसा प्रस्ताव भी सभा में लिया गया.

नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की मांग
मानोरा तहसील के कुछ पशु चिकित्सालय के कार्यों को संबंधित ठेकेदारों ने शुरू नहीं करने से उन संबंधित ठेकेदारों को निकालने का प्रश्न सभा में सदस्यों ने रखा. मानोरा के एक निजी शाला ने शासकीय नियमों का उल्लंघन करने से उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग सदस्यों ने की है. जनसुविधा व तीर्थक्षेत्र योजना अंर्तगत ग्रामीण भागों में विकासात्मक कार्य किए जाते है. सन 2018-19 इस आर्थिक वर्ष के जनसुविधा, तीर्थक्षेत्र कार्यों के नियोजन को सभा में मंजूरी दी गई़ सभा के लिए जिप सदस्य, संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.