2 दिन में पकड़ी 78 बिजली चोरियां

वाशिम.जिले के शहरी भागों में विगत कुछ महीनों से बिजली चोरी का प्रमाण बढ़ गया है. इसे देखते हुए यहां के महावितरण ने शुरू किए धडक मुहिम में जिले के छह शहरों में से 78 बिजली चोरियां पकड़ कर

वाशिम. जिले के शहरी भागों में विगत कुछ महीनों से बिजली चोरी का प्रमाण बढ़ गया है. इसे देखते हुए यहां के महावितरण ने शुरू किए धडक मुहिम में जिले के छह शहरों में से 78 बिजली चोरियां पकड़ कर संबंधितों पर जुर्माना की कार्यवाई शुरु होने की जानकारी कार्यकारी अभियंता आर.जी.तायडे ने दी है. बिजली की चोरी व बिजली रिसाव इन दोनों समस्या से महावितरण परेशान हो गया है. इस समस्या का परिणाम नियमित विद्युत बिल भरने वाले विद्युत उपभोक्ता पर हो रहा है. इसके अलावा महावितरण को भी आर्थिक नुकसान होता है. इसलिए बिजली चोरी करने वालों को किसी प्रकार से नहीं बक्शते हुए उनके खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई के निर्देश अधीक्षक अभियंता बेथरिया ने दिए है.

जांच मुहिम चलाई
महावितरण ने जिले के वाशिम, मालेगांव, मंगरुलपीर, रिसोड, कारंजा व मानोरा में बिजली चोरियों पर नियंत्रण के लिए धड़क मुहिम हाथ में ली है. इस दरम्यान सोमवार को 24 और मंगलवार को 54 ग्राहक बिजली चोरी करते पाए गए. संबंधित ग्राहक कब से बिजली की चोरी कर रहे है़ इसकी छानबीन कर नियमों के प्रावधान नुसार उनपर जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी. ग्राहक यह जुर्माना अदा नहीं करेंगे उन के खिलाफ फौजदारी कार्रवाई किए जाने की जानकारी भी तायडे ने दी है.