कपास उत्पादक किसानों की कार्यशाला आज

वाशिम. कपास फसल पर बोंडइल्लियों के प्रादुर्भाव बाबत मार्गदर्शन व अन्य उपयुक्त जानकारी देने की दृष्टि से यहां के पंचायत समिति के कृषि विभाग ने 13 अगस्त को समीपस्त ग्राम केकतउमरा में कपास उत्पादक की एक

वाशिम. कपास फसल पर बोंडइल्लियों के प्रादुर्भाव बाबत मार्गदर्शन व अन्य उपयुक्त जानकारी देने की दृष्टि से यहां के पंचायत समिति के कृषि विभाग ने 13 अगस्त को समीपस्त ग्राम केकतउमरा में कपास उत्पादक की एक कार्यशाला का आयोजन किया है. कपास फसल पर विविध प्रकार की कीडको का प्रादुर्भाव हो रहा है जिससे किसानों को अडचन का सामना करना पड़ रहा है.

स्वास्थ्य शिविर जांच का भी आयोजन
किसानों का मार्गदर्शन कर पंचायत समिति के कृषि विभाग ने वाशिम तहसील में मार्गदर्शन पर कार्यशाला का आयोजन किया है. ऐसी जानकारी पंचायत समिति के कृषि अधिकारी रमेश भद्रोड ने दी है. इसमें कीटकनाशकों की सुरक्षित रूप से छिड़काव करना, कामगंध (पिंजरा) ट्रैप निर्माण तकनीकी प्रशिक्षण व छिड़काव तंत्रशुध्द करने के लिए किसानों के खेतों पर प्रात्यक्षिक विषय बाबत कपास फसल उत्पादक किसानों की कार्यशाला होने वाली है़ उसी प्रकार से इसी दरम्यान स्वास्थ शिविर जांच का भी आयोजन किया गया है.

इस कार्यशाला को जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी दत्तात्रय गावसाने, कृषि विकास अधिकारी नरेंद्र बारापात्रे, गटविकास अधिकारी डा निलेश वानखडे, कृषि विज्ञान केंद्र करडा के प्रमुख तथा वरिष्ठ शास्त्रज्ञ रविंद्र काले, कीटकशास्त्रज्ञ राजेश डवरे आदि उपस्थित होकर मार्गदर्शन करेंगे़ इस कार्यशाला के लिए किसानों से उपस्थित रहने का आह्वान कृषि अधिकारी भद्रोड ने किया है.