25 farmers got compensation, crops were covered with dust in prosperity highway work

वाशिम. वाशिम शहर से जाने वाला अकोला-नांदेड़ राष्ट्रीय महामार्ग 6 लेन करने की मांग को लेकर विधायक राजेंद्र पाटणी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को निवेदन सौंपा है. यातायात हो रहा प्रभावित निवेदन

वाशिम. वाशिम शहर से जाने वाला अकोला-नांदेड़ राष्ट्रीय महामार्ग 6 लेन करने की मांग को लेकर विधायक राजेंद्र पाटणी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को निवेदन सौंपा है.

यातायात हो रहा प्रभावित
निवेदन में बताया कि अकोला-वाशिम- हिंगोली-नांदेड़ (राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 161) मार्ग का लेन का काम मंजूर हो चुका है. प्रकल्प अहवाल में वाशिम शहर के लिए मोड़ रास्ता प्रस्तावित है़ इन रास्तों के भूमिपूजन समारोह के लिए वाशिम में आने पर गडकरी ने वाशिम शहर से जाने वाले राष्ट्रीय महामार्ग 6 लेन बनाने की घोषणा की थी. लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से चर्चा के बाद यह प्रकल्प अहवाल में वाशिम शहर से राष्ट्रीय महामार्ग का 6 लेन का काम समावेश नहीं होने की बात स्पष्ट हुई. वाशिम शहर से जाने वाले राष्ट्रीय महामार्ग पर बड़े प्रमाण में वाहनों के आवागमन से यातायात प्रभावित होता है. यह टालने के लिए शहर से जाने वाले राष्ट्रीय महामार्ग का 6 लेन कर अकोला-पूर्णा मार्ग पर आऱ.ओ.बी.का काम हाथ में लेने के लिए भी संबंधितों को निर्देश देने की मांग की गई है.

वाशिम-कारंजा-अमरावती रास्ता महामार्ग 161 ई घोषित किया गया है. रास्ते के सुधार का काम महाराष्ट्र राज्य रास्ते विकास महामंडल मुंबई मार्फत किया जा रहा है़ यह राष्ट्रीय महामार्ग अकोला-वाशिम-नांदेड़ मार्ग पर यहां के पुसद नाका से शुरू हो रहा है़ जिससे यहां से अकोला, हिंगोली की ओर से अमरावती जाने वाले वाहनों से यातायात प्रभावित हो रहा है. दुर्घटना की संभावना बनी रहती है़ इसलिए वाशिम-अमरावती इस नए राष्ट्रीय महामार्ग पर अकोला व हिंगोली रास्ते को जोड़ने वाला मोड रास्ता प्रस्तावित करने के निर्देश संबंधितो को देने की मांग भी विधायक पाटणी ने की है.