दिन में धूप रात में झमाझम बारिश, अच्छी बारिश से किसानों में हर्ष

    वाशिम. जिले में गत शनिवार, रविवार व सोमवार तीन दिनों की रात्रि में जोरदार बारिश हो रही है़ लंबी प्रतीक्षा के बाद शनिवार 10 जुलाई से जिले में मानसून सक्रिय हुआ है़  इन तीन दिनों में दिन को कभी तेज धूप तो कभी बदरीला मौसम छाया रहा, जबकि शनिवार, रविवार व सोमवार की रात्रि में शहर के साथ जिले भर में जोरदार बारिश हुई है़.

    सोमवार की रात्रि में भी जोरदार बारिश हुई तो मंगलवार को मौसम में ठंडक रहा है़  हल्की धूप का नजारा दोपहर 2 बजे तक जारी था़  बाद में शहर के साथ परिसर में अच्छी बारिश शुरू हो गई है. 

    फसलों को मिली नई संजीवनी 

    जिले में भले ही रात में बारिश हो रही है़  यह बारिश किसानों के लिए राहत प्रदान साबित करनेवाली हो रही है़  दिन भर खेत में काम करने के बाद शाम को घर लौटने के बाद गत तीन दिनों से रात्रि में हो रही जोरदार बारिश से किसान व खेत मजदूरों को कोई दिक्कतें नही आ रही है़  आम लोगों को भी अपने दैनिक व्यवहार करने में कोई कठिनाई नही आ रही है़.

    जिले में कुछ भागों में बारिश के अभाव से नई फसलें दम तोड़ने की कगार पर पहुंच गई थी़  लेकिन पिछले तीन दिनों से हो रही जोरदार बारिश से उनको संजीवनी साबित हुई है़  और अब यह फसलें आकार ले रही है़  जिससे किसानों में खुशियों का माहौल नजर आ रहा है़.