Elections to 27 gram panchayats of Ambernath taluka on 15 January

    वाशिम. राज्य चुनाव आयोग के 9 जुलाई 2021 के आदेशानुसार वाशिम जिला परिषद के 14 चुनाव विभाग व छह पंचायत समिति के 27 निर्वाचक गणों के लिए उप चुनाव कार्यक्रम घोषित हुआ था़  लेकिन अब यह उप चुनाव स्थगित किया गया है़  इसलिए वर्तमान स्थिति में संबंधित क्षेत्र की आचार संहिता समाप्त होने की घोषणा जिलाधिकारी कार्यालय के 10 जुलाई की अधिसूचना की गयी है़.

    वाशिम जिला परिषद के 14 चुनाव विभाग व छह पंचायत समिति के 27 निर्वाचक गणों के लिए उप चुनाव कार्यक्रम राज्य चुनाव आयोग ने 22 जून 2021 को  घोषित किया था़  इसके नुसार 19 जुलाई को मतदान व 20 जुलाई को मतगणणा होने वाली थी़  इस चुनाव कार्यक्रम नुसार 29 जून से 5 जुलाई 2021 इस कालावधि में नामांकन पत्रों का स्विकार किया गया और 6 जुलाई को नामांकन पत्रों की छंटनी करके वैध उम्मीदवारों की सूची घोषित की गई थी़.

    नामनिर्देशन पत्र स्वीकारना या उन्हें नामंजूर करने के संबंध में संबंधित चुनाव निर्णय अधिकारी ने लिए निर्णय के विरोध में जिला न्यायाधिश की ओर 9 जुलाई 2021 तक अंतिम मुदत थी. दरम्यान 29 जून को प्रसिद्ध किए गए चुनाव संदर्भ के विविध कार्यक्रमों को राज्य चुनाव आयोग ने 9 जुलाई को स्थगिति देने से उप चुनाव के अगले कार्यक्रम को स्थगिति दी गई़  जिस से इस वक्त रहनेवाली आचारसंहिता भी समाप्त होने की अधिसूचना में कहा गया है़.