mamta
File Photo

    पश्चिम बंगाल: मंत्री ब्रत्य बसु और रथिन घोष (Ministers Bratya Basu and Rathin Ghosh) समेत 12 विधायक शुक्रवार को राज्य विधानसभा में शपथ ग्रहण करेंगे। पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। बसु और घोष कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए थे, जिसके कारण राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें 10 मई को मंत्रियों के तौर पर डिजिटल माध्यम से शपथ ग्रहण कराई थी।

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने बसु को नई सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया है और घोष को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है। सूत्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस की मानिकचक से विधायक सावित्री मित्रा और भगवानगोला से विधायक इदरीस अली भी शपथ ग्रहण करेंगे। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं का कोविड-19 संबंधी उपचार चल रहा था, लेकिन अब वे संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

    सूत्र ने बताया कि अध्यक्ष बिमान बनर्जी तृणमूल विधायक साहिना मुमताज खान (नौदा), मृत्युंजय मुर्मू (रायपुर), स्वाति खंदकर (चांदीताला) और प्रदीप बर्मा (जलपाईगुड़ी) को भी शपथ दिलाएंगे। भाजपा विधायक अरूप कुमार दास (कांथि दक्षिण), श्रीरूपा मित्रा चौधरी (इंग्लिश बाजार), सत्येंद्र नाथ रॉय (गंगारामपुर) और तन्मय घोष (बिष्णुपुर) भी शपथ लेंगे।