Kailash Vijayvargiya termed his statement about denial of ticket of Indore Lok Sabha MP as a "joke".
कैलाश विजयवर्गीय (File Photo)

    Loading

    मध्यप्रदेश: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा कोविड-19 (Covid-19) संकट का हवाला देकर पश्चिम बंगाल में अपनी आगामी चुनावी रैलियां रद्द करने की हालिया घोषणा पर भाजपा (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बुधवार को सवाल उठाया। उन्होंने दावा किया कि गांधी का इस सूबे में कोई अगला चुनावी कार्यक्रम था ही नहीं। विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी हैं।

    उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “गांधी ने बोला कि वह (कोविड-19 संकट के मद्देनजर) पश्चिम बंगाल में अब कोई चुनावी सभा नहीं करेंगे। पहले वह यह तो बताएं कि राज्य में उनकी आगामी चुनावों सभाओं का क्या कार्यक्रम था? उनका राज्य में चुनावी सभाओं का कोई आगामी कार्यक्रम था ही नहीं। केवल दो जिलों में सभा करने के बाद वहां उनके पास कोई काम ही नहीं था।”

    गांधी ने 14 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए उत्तर दिनाजपुर और दार्जीलिंग जिलों में रैलियों को संबोधित किया था। वह चार चरण का मतदान खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरे थे। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि समूची कांग्रेस के चुनाव प्रचार करने या इसे बंद करने से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के समीकरणों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वहां यह पार्टी चुनावी मुकाबले में है ही नहीं। उन्होंने दावा किया कि इस सूबे में कांग्रेस का राजनीतिक वजूद केवल दो जिलों-मालदा और मुर्शिदाबाद तक सिमटा हुआ है। गांधी के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने का एक मीडिया कर्मी द्वारा जिक्र किए जाने पर भाजपा महासचिव ने कांग्रेस के 50 वर्षीय नेता का नाम लिए बगैर तंज कसा, “झूठ बोलने के बाद ऐसा ही होता है।” 

    गौरतलब है कि महामारी की जद में पाए जाने की जानकारी सार्वजनिक करने से दो दिन पहले गांधी ने 18 अप्रैल को ट्वीट किया था कि कोविड-19 संकट को देखते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी चुनावी रैलियां रद्द करने का निर्णय किया है। इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के छठे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर विजयवर्गीय ने दावा किया कि सूबे में भाजपा “100 फीसद” सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, “हमारी तैयारी एकदम पक्की है। मैं यह बात बेहद जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि हम पश्चिम बंगाल में 100 फीसद सरकार बनाएंगे।”

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के चुनाव आठ चरणों में हो रहे हैं। राज्य में बृहस्पतिवार को छठे चरण का मतदान होना है। मतदान का आठवां और आखिरी चरण 29 अप्रैल को संपन्न होगा, जबकि वोटों की गिनती दो मई को होगी।