File Photo
File Photo

     पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता मतदान केंद्रों पर जबरन कब्जा कर रहे हैं और तृणमूल कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों (The Candidates) समेत पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि वह डराने-धमकाने के इस प्रकार के हथकंडों से नहीं घबराएंगी। बनर्जी ने अलीपुरद्वार जिले (Alipurduar District) में यहां एक जनसभा (Public Meeting) के दौरान आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं  (BJP Candidates) ने आरामबाग (Arambagh) से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी (Congress candidate) सुजाता मंडल (Sujata Mandal) का पीछा किया और एक मतदान केंद्र (Polling Booth) के पास उनके सिर पर चोट पहुंचाई।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमारी अनुसूचित जाति उम्मीदवार सुजाता जब मतदान केंद्र पहुंचीं, तो उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें गंभीर चोट पहुंचाई। उन्होंने खानाकुल में भी एक अन्य उम्मीदवार पर हमला किया। कैनिंग ईस्ट में सुरक्षा बलों ने हमारे उम्मीदवार शौकत मुल्ला को एक मतदान केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया। राज्य भर में हमारे उम्मीदवारों, पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले की इस प्रकार की कई घटनाएं हुई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें सुबह से हमले और हिंसा की कम से कम 100 शिकायतें मिली हैं और निर्वाचन आयोग को इस बारे में जानकारी दी गई है, लेकिन इसका कोई लाभ नहीं हुआ।

    बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा की रैलियों में कम संख्या में लोगों के आने के बाद दिल्ली में उनके नेतृत्व ने यह गहरा षड्यंत्र रचा। उन्होंने कहा, सुरक्षा बलों से मतदान केंद्र पर कब्जा करने के प्रयासों को नहीं रोकने को कहा गया है। उन्होंने कहा, चुनाव शुरू होने के बाद से हमारे चार कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। आप भाजपा हमें इस प्रकार की हरकतों से डरा-धमका नहीं सकते।