YouTuber Arrested: Chennai YouTuber arrested by police for making 'obscene' remarks against women

    जकार्ता: इंडोनेशिया (Indonesia) के सुदूर पूर्वी पापुआ प्रांत में कई गिरजाघरों (Churches) में हमले (Attack) की साजिश रचने के आरोप में 11 संदिग्ध आंतवादिकयों (Suspected Terrorists) को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। इंडोनेशिया पुलिस ने सोमवार को इस बारे में बताया। मेरौके जिला पुलिस के प्रमुख उन्तुंग सांगाजी ने बताया कि शुक्रवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते ने प्रांत में हमलों की साजिश की खुफिया जानकारी के आधार पर पापुआ के मेरौके जिला में कई जगह छापेमारी कर 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

    मुस्लिम बहुल इंडोनेशिया के इस प्रांत में मुख्य रूप से ईसाई रहते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद एक और व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद कई स्थानों से विस्फोटकों के लिए रसायन, एयर गन, जिहादी किताबें और सुनियोजित हमलों से जुड़े दस्तावेज आदि भी बरामद किए गए।

    सांगाजी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए संदिग्धों के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जमाह अंशरुत दौला का सदस्य होने का संदेह है। यह समूह इंडोनेशिया में कई आत्मघाती हमलों को अंजाम दे चुका है। सांगाजी ने कहा, ‘‘इन्होंने मेरौके में कई गिरजाघरों पर कथित तौर पर हमले की साजिश रची थी।” उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि मामले की जांच जारी है।