Death of Al Qaeda leader of North Africa confirmed in France attack, new kingpin chosen
Representational Pic

काबुल. अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से में अफगान सेना के हवाई हमले में 24 लोग मारे गये और छह अन्य घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदशियों ने रविवार को यह जानकारी दी। दो प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि शनिवार को उत्तरी कुंदुज प्रांत के सैयद रमजान गांव पर हवाई हमले किये गये, जिनमें मारे गये लोग आम आदमी हैं।

यह गांव इस प्रांत के खनबाद नामक जिले में है और इस जिले पर तालिबान का नियंत्रण है। हालांकि, अफगान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि हवाई हमले में 30 तालिबान लड़ाके मारे गये। उसने यह भी कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि मारे गये लोगों में आम आदमी तो नहीं हैं ।

ये हवाई हमले ऐसे वक्त किये गये हैं, जब तालिबान और सरकार के वार्ताकार अफगानिस्तान के भविष्य पर और युद्ध एवं संघर्ष समाप्ति पर चर्चा करने के लिए कतर में पहली बार बैठक कर रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार पहला हमला एक तालिबान लड़ाके के घर में हुआ और धमाके से आग लगने पर उससे सटा एक अन्य मकान भी उसकी जद में आ गया। ऐसे में दूसरे मकान में एक परिवार फंस गया।

चश्मदीद लतीफ रहमानी ने बताया कि किसान एवं ग्रामीण आग बुझाने में जुटे हुए थे तभी दूसरा हमला हो गया और उसमें भी कई लोग मारे गये। तालिबान प्रवक्ता जबीबुल्लाह मुजाहिद ने हवाई हमले की निंदा की और कहा कि तालिबान का इलाके में उस वक्त कोई अभियान नहीं चल रहा था। (एजेंसी)