अश्वेत किशोर मौत : प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस का इस्तेमाल, 28 लोग गिरफ्तार

वॉवाटोसा (अमेरिका). अश्वेत किशोर की मौत (Black teen death) के मामले में मिल्वौकी के एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ आरोप तय नहीं किए जाने के विरोध में लगातार तीसरी रात प्रदर्शन (Wauwatosa protests) कर रहे लोगों पर पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया और 28 लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि करीब 100 लोग वॉवाटोसा में शुक्रवार शाम सात बजे तक लागू कर्फ्यू समाप्त होने के बाद सिटी हॉल में एकत्र हुए। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर बोतलें फेंकी, जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘हमने देखा है कि पिछली तीन रात से प्रदर्शनकारियों की ओर से अवैध बल प्रयोग का इस्तेमाल हो रहा है। कानून प्रवर्तन के लिए उठाया गया हमारा कदम इसी की प्रतिक्रिया है।”

उन्होंने बताया कि 28 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। अभियोजकों ने बुधवार को घोषणा की थी कि वे 17 वर्षीय अल्विन कोले (Alvin Cole death) की मौत के मामले में अधिकारी जोसेफ मेनसाह पर आरोप नहीं लगाएंगे, जिसके बाद से प्रदर्शनकारी लगातार तीन रात से प्रदर्शन कर रहे हैं। कोले की गत फरवरी में मेनसाह द्वारा चलाई गई गोली से मौत हो गई थी। (एजेंसी)