37 new cases of Covid-19 infection have been reported in China.

Loading

बीजिंग. चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 25 मामले देश की राजधानी बीजिंग से हैं। राजधानी में अभी 183 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और सरकार ने यहां कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयेाग (एनएचसी) ने बताया कि देश में बृहस्पतिवार को सामने आए 37 नए मामलों में से 28 घरेलू स्तर पर फैले मामले हैं। इसके अलावा विदेश से आए चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पांच लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए।

उसने बताया कि घरेलू स्तर पर फैले मामलों में 25 मामले बीजिंग, दो हेबेई प्रांत और एक मामला लियाओनिंग प्रांत में सामने आया है। आयोग के अनुसार बृहस्पतिवार को कोविड-19 से किसी की जान नहीं गई। उसने बताया कि बृहस्पतिवार को बिना किसी लक्षण के पांच लोग संक्रमित पाए गए। ऐसे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 110 हो गई हैं, जिनमें बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। इनमें से 60 लोग विदेश से आए हैं। ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं। नगरपालिका स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि बीजिंग के थोक बाजार ‘शिनफादी’ में नए मामले सामने आने के बाद यहां आंशिक लॉकडाउन लागू है।

यहां बृहस्पतिवार को घरेलू स्तर पर फैले 25 नए मामले सामने आए हैं और दो लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए। एनएचसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि चीन में अभी तक 83,325 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिनमें से 293 लोगों का इलाज जारी है। इनमें से 13 लोगों की हालत गंभीर है। उसने बताया कि 78,398 ठीक हो चुके हैं और 4,634 लोगों की इससे जान चली गई। पिछले साल दिसम्बर में वुहान से ही यह घातक वायरस फैलना शुरू हुआ था।(एजेंसी)