चीन में चाकू से हमले की घटना में 6 लोगों की मौत, 14 घायल, 2 हफ्तों में तीसरी घटना

    बीजिंग. पूर्वी चीन (China) में चाकू से हमले की घटना में छह लोगों की मौत हो गयी और 14 लोग घायल हो गये। स्थानीय अधिकारियों ने इस बारे में बताया। हाल के सप्ताह में गुस्साये लोगों द्वारा आम नागरिकों पर हमले की यह तीसरी घटना है।

    अनहुई प्रांत के आनछिंग शहर में स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि हुआईनिंग काउंटी से वू (Wu) नामक 25 वर्षीय बेरोजगार युवक ने शनिवार को गुस्से में आकर लोगों (China Knife Attack) पर हमला किया। वह पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहा था। नगर निगम प्रशासन ने एक बयान में कहा, ‘‘उसने पारिवारिक परेशानियों के कारण हताशा और गुस्से में आकर छह लोगों की हत्या कर दी।”

    हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार घटना में घायल छह लोगों ने रविवार को दम तोड़ दिया और 14 अन्य का इलाज चल रहा है। एक घायल की स्थिति नाजुक बनी हुई है जबकि 13 अन्य की हालत स्थिर है। इंटरनेट पर मौजूद वीडियो में शहर के मध्य में रेनमिन रोड के पास एक सड़क पर कई पैदलयात्री खून से लथपथ घायल अवस्था में नजर आ रहे हैं और जमीन पर खून के छींटे पड़े हैं। पुलिस ने संदिग्ध को काबू में किया और उसे घटनास्थल से ले गयी।

    पिछले दो सप्ताह में चीन में इस तरह के हमले की यह तीसरी घटना है। 22 मई को उत्तर-पूर्वी शहर दालियान में भीड़ को कार से कुचलने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी थी। पुलिस ने मामले में लियू नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि निवेश नाकाम होने के कारण वह समाज के लोगों से ‘‘बदला लेना” चाहता था। इसके एक सप्ताह बाद नानजिंग में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।  (एजेंसी)