A city in America's California called Cameron Airpark where every house has their own plane, watch video

    वाशिंगटन: दुनिया (World) के कई ऐसे शहर (City) हैं जहां हर घर में खुद की कार (Car) है। लेकिन अमेरिका (America) में एक ऐसा भी शहर है जहां रहने वाले लगभग हर एक व्यक्ति के पास में खुद का प्लेन (Plane) है। यहां रहने वाले लोग अक्सर दफ्तर (Office) और काम पर जाने के लिए अपने हवाई जहाज़ का इस्तेमाल करते हैं। बताया जाता है कि, अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) के कैमरन एयरपार्क (Cameron Airpark) में लोग प्राइवेट प्लेन (Private Plane) का उपयोग करते हैं। हाल ही में एक ड्राइव थ्रू वीडियो (Video) सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि हर घर के बहार कार पार्किंग की जगह प्लेन पार्क किए गए हैं। ये वीडियो अब तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    प्लेन ऐसे पार्क हैं जैसे आम तौर पर लोग अपनी कार पार्क करते हैं 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो कैलिफोर्निया के कैमरन एयरपार्क का है जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। वीडियो देखने वाला हर कोई हैरान है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, लगभग सभी लोगों के घर के पास प्लेन खड़े हैं। यहां प्लेन ऐसे पार्क किए गए हैं जैसे आम तौर पर लोग अपनी कारों को पार्क रखते हैं। 

    प्लेन का ओनर होना कार के मालिक होने जैसा 

    रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के इस शहर में एक प्लेन का ओनर होना बिलकुल एक कार के मालिक होने जैसा ही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, इस इलाके में आम तौर पर होने वाली सड़कों की चौड़ाई वास्तव में ज्यादा चौड़ी हैं और ये प्लेन के मूवमेंट में आसानी के लिए इस तरह से बनाई गई हैं। 

    रोड के नाम भी विमानों से जुड़े हुए ही रखे गए हैं

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, रोड पर लगे साइन बोर्ड और और घरों के लेटरबॉक्स से हवाई जहाजों के मूवमेंट के दौरान किसी तरह का नुकसान न पहुंचे इसके लिए उन्हें काफी उंचाई पर लगाया गया है। बताया जाता है कि, यहां रोड के नाम भी विमानों से जुड़े हुए ही रखे गए हैं। उद्धरण के तौर पर एक रोड का नाम यहां, ‘बोइंग रोड’ है।

    फ्लाइंग लाइसेंस मिलना आसान 

    वैसे कहा जाता है कि, वर्ल्ड वॉर II के बाद अमेरिका ने हवाई जहाजों के परिचालन को खूब बढ़ावा दिया था। अमेरिका में कई एयरपोर्ट्स हैं और फ्लाइंग लाइसेंस मिलना भी एक आसान प्रक्रिया है। इसके चलते अपना प्लेन लेना भी आसान है।