स्पर्म डोनेशन से पैदा हुई ये लड़की, अब दुनिया भर से खोज निकाले अपने 63 भाई-बहन

    ‘कियानी एरोयो’ अमेरिका की रहने वाली है और वो एक खास मिशन पर हैं।लेस्बियन कपल की बेटी कियानी एक स्पर्म डोनर की सहयोग से पैदा हुई है। बचपन में कियानी के साथ एक घटना हुई थी, तब से उन्होंने सोच लिया कि वो दुनिया भर से अपने भाई-बहनों को खोज निकालेंगी और हमेशा उनके टच में रहेंगी।

    woman look out for sperm donation siblings

    23 साल की कियानी ने ‘द मिरर’ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि, मैं जब 4 साल की थी तो अपने साथ के बच्चों को देखा करती थी कि उनके परिवार में मां-बाप पेरेंट्स के तौर पर मौजूद हैं लेकिन मेरी फैमिली में पेरेंट्स के तौर पर मेरे पास दोनों मांएं थीं।

    woman look out for sperm donated siblings

    “मुझे अपने पिता के बारे में काम ही जानकारी थी। मुझे पता था कि उन्हें आर्ट और स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी है। मैं बचपन से ही अपने स्पर्म डोनर डैड को याद किया करती थी ‘फादर्स डे’ पर उनके लिए कार्ड्स बनाती थी। कई सालों तक मेरे डोनर की प्रोफाइल प्राइवेट राखी गई थी, यानी मेरे पिता के स्पर्म से पैदा हुए बच्चे उनसे संपर्क नहीं कर सकते थे। मैं बचपन से ही उनकी तरह ही पेंटिंग किया करती थी और सर्फिंग के लिए जाया करती थी लेकिन मेरी मां का परिवार बिकुल अलग था। ऐसे में मैं कई बार सोचती थी कि आखिर मुझे अपने पिता से और कौन सी चीजें मिली हैं।”

    woman look out for sperm donated siblings

    एक बार कियानी का प्रमोशनल वीडियो देखकर उनके पिता का मान बदल गया। जिसके बाद कियानी के डोनर ने अपना प्रोफाइल पब्लिक कर लिया था और 18 साल की उम्र की होने पर कियानी अपने पिता से संपर्क कर सकती थीं। 18 साल की होने पर कियानी ने भाई-बहनों को खोजने का तरीका ढूंढ निकाला था, जो उसी जी तरह उसके पिता के स्पर्म से पैदा हुए थे। दरअसल कियानी ने स्पर्म बैंक के रजिस्टर पर संपर्क किया था। जिसके बाद उन्हें अपने भाई-बहनों को लेकर जानकारी मिली और वे उन्हें खोजने में लग गईं। 

    woman look out for sperm donated siblings

    कियानी ने बताया कि – मैं सबसे पहले 15 साल की उम्र में एक परिवार से मिली थी जिन्होंने मुझसे संपर्क किया था। इस महिला की दो जुड़वां बेटियां थीं और वे मुझसे उम्र में छोटी थीं। ये बच्चियां भी मेरे तरह डोनर से ही पैदा हुई थीं। इनके साथ समय बिताकर मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। इस मुलाकात से प्रभावित होकर मैंने अपने दूसरे भाई-बहनों को ढूंढने का फैसला किया। 

    woman look out for sperm donated siblings

    मुझे अब तक 63 भाई-बहन मिल चुके हैं। ये अमेरिका और कनाडा से लेकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रहते हैं। फ्लोरिडा में मेरे 12 भाई-बहन रहते हैं और मैं अक्सर मिलने जाती हूं। कियानी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी खत्म होने पर वे एक बार फिर अपने भाई- बहनों की खोज में निकलना चाहती हैं।

      woman look out for sperm donation siblings