Actress Saba Bukhari opens up about casting couch in Pakistani film industry

    इस्लामाबाद: फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में कास्टिंग काउच (Casting Couch) की गूंज बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर हॉलीवुड (Hollywood) सुनाई दे चुकी है। इससे पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री (Pakistani Film Industry) भी अछूती नहीं है। सेक्सुअल हरासमेंट (Sexual Harassment) के खिलाफ पहले भी कई एक्ट्रेस (Actress) अपनी आवाज उठाकर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री (TV Industry) की काली सच्चाई दुनिया के सामने ला चुकी हैं। इस कड़ी अब पाकिस्तान की जानीमानी एक्ट्रेस सबा बुखारी (Saba Bukhari) ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री यानि लॉलीवुड (Lollywood) में होने वाले कास्टिंग काउच के बारे में बड़ा खुलासा किया है। 

    सबा बुखारी ने बताया है कि, वे भी कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं। मशहूर पाकिस्तानी टीवी सीरियल दिल ना उम्मीद ही सही से टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली सबा ने हाल ही में बीबीसी उर्दू के एक इंटरव्यू में पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का खुलासा किया है। उन्होंने अपनी आपबीती बताते हुए बताया है कि, कैसे उन्हें एक रोल के ऑफर के साथ उन्हें कॉल करके उन्हें हमबिस्तर होने का ऑफर दिया गया था। 

    दरअसल, सबा बुखारी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी करते हुए बताया कि, कैसे उन्हें कन्वेंस करने के लिए बताया गया कि उन्हें रोल भी दिया जाए और उसके लिए पैसे भी दिए जाएं जबकि कई लडकियां रोल देने के बदले ‘सोने को भी तैयार हैं।’ उन्होंने कहा, ”मुझे रोल मिलने के बाद एक कॉल आया था।  उन्होंने मुझे कहा कि हम आपको रोल और आपको अच्छी पेमेंट देंगे, लेकिन बदले में हमें भी कुछ चाहिए। मुझे लगा कि इन्हें बदले में पैसे चाहिए तो मैंने कहा कि हां, अगर आपको पैसे चाहिए तो आप रख लीजिए। लेकिन उन्होंने कहा नहीं…उन्होंने मुझसे सोने के बारे में बात की। मेरे तो पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई थी और मैंने तभी फोन काट दिया था।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Saba Bukhari (@saba_bukharii)

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, सबा बुखारी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि, “मेरे उस पोस्ट के बाद मुझे लोगों से काफी सपोर्ट मिला है, हालांकि पहले मेरी इंस्टाग्राम पर इतनी रीछ नहीं थी। मैं खुश हूं, लोग मुझे सपोर्ट कर रहे हैं।” बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में मीटू (MeToo) मूवमेंट के दौरान कई एक्ट्रेसेज ने सामने आकर अपने साथ हुए यौन शोषण और कास्टिंग काउच के बारे में बात की थी।