Afghanistan Updates : On the situation in Afghanistan, America said, Pakistan will benefit the most from peace in Afghanistan
Representative Image

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में सेना (Army) द्वारा दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबान (Taliban) लड़ाकों को निशाना बनाकर शुक्रवार को किए गए एक हवाई हमले (Attack) में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई जिनमें से कुछ नागरिक भी शामिल हैं। यह हवाई हमला एक परित्यक्त सैन्य अड्डे के भीतर किया गया। अभी हमला स्थल और मृतकों की संख्या को लेकर अलग-अलग बयान आ रहे हैं।

    हमला ऐसे समय में किया गया है जब अमेरिकी सेना और नाटो बल इस युद्धग्रस्त देश से बाहर जाने की तैयारी पूरी करने वाले हैं और ऐसी चिंताएं पैदा हो रही हैं कि अफगानिस्तान में इसके बाद फिर हिंसा का दौर शुरू हो जाएगा। सेना ने कहा कि उसने प्रांत के नाहर सराज जिले में तालिबान पर हमला किया क्योंकि ये अड्डे से हथियार और आयुध लूट रहे थे।

    बयान में बताया गया कि 20 तालिबान लड़ाकों की मौत हुई और कुछ नागिरक भी मारे गए हैं जो कि लूट में आतंकवादियों के साथ शामिल थे। वहीं तालिबान के प्रवक्ता जैबीहुल्ला मुजाहिद ने आरोप लगाया कि अफगान सेना ने नागरिकों पर हवाई हमले किए।