Jordan army's big action, killed 27 alleged drug smugglers entering from Syria
Representative Image

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्ज़े के बाद लगातार तालिबान शांति से सरकार बनाने और उसे बेहतर तरीके से चलने के दावे कर रहा है। लेकिन इससे उलट जो बात सामने आई है उसने सबको चौंका दिया है। खबर है कि, तालिबान के लड़ाके पंजशीर (Panjshir) में लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। ट्विटर पर नॉर्दर्न एलायंस (Northern Alliance) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि, बीती रात तालिबान के लड़ाके खावक में हमला करने आए थे जिसके बाद करीब 350 लड़ाकों को ढेर कर दिया गया, जबकि 40 से अधिक को कब्जे में ले लिया गया है। 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बड़े दावे के साथ-साथ यह भी दावा किया गया है कि, NRF को इस दौरान कई अमेरिकी वाहन, हथियार भी हाथ लगे हैं। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्ज़े के बाद से पंजशीर में तालिबान के घुसने की कोशिशों की लगातार ख़बरें सामने आ रही हैं। तालिबानी लड़ाकों की इन कोशिशों को नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों नाकाम करने में जुटे हैं।

    बता दें कि, इससे पहले पत्रकार नातिक मालिकज़ादा द्वारा ट्वीट किया गया था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि, पंजशीर के गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच मुठभेड़ हुई। इस ट्वीट में तालिबान द्वारा एक पुल उड़ाने की बात भी की गई है।

    गौरतलब है कि, अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों को वापस बुला लिया है। अब अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का कब्ज़ा है। तालिबान द्वारा जल्द ही अफगानिस्तान में नई सरकार बनाई जा सकती है।