Afghanistan's first Vice President Amrullah Saleh shared a historical picture, it has made Pakistan go restless
File Photo: Twitter

    नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में बढ़ते तालिबान (Taliban) के प्रभाव से अफगानिस्तान के भविष्य को लेकर भारत (India) समेत दुनिया के कई देश चिंतित हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Vice President Amarulla Saleh) द्वारा एक तस्वीर (Photo) शेयर करने से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है। इस फोटो को लेकर अफगानिस्तान-पाकिस्तान अब आमने सामने आते नज़र आ रहे हैं। दरअसल अमरुल्ला सालेह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बांग्लादेश के नाम पर पाकिस्तान पर तंज कसा है, उन्होंने 1971 में भारत से पाकिस्तान को मिली हार और पूर्वी पाकिस्तान के स्वतंत्रता की एक पुरानी फोटो ट्वीट की है। इस ट्वीट के बाद  सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में बवाल मच गया है। 

    अमरुल्ला सालेह ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, “हमारे इतिहास में ऐसी कोई फोटो नहीं है और ना ही कभी होगी। कल मैं एक सेकंड के लिए चौंक गया क्योंकि एक रॉकेट उड़ता हुआ आया और कुछ मीटर की दूरी पर जा गिरा। प्रिय पाकिस्तान, ट्विटर हमलावरों, तालिबान और आतंकवाद इस तस्वीर के आघात को ठीक नहीं कर सकेंगे। कोई और तरीका ढूंढें।”

    सालेह के इस ट्वीट के बाद पाकिस्तानी आगबबूला होते दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानी यूज़र्स ने उन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया है। तो वहीं सोशल मीडिया पर कई भरतिया यूज़र्स ने उनके बयान से सहमति जताई है। साल 1971 में पूर्वी पाकिस्तान के अलग होने और बांग्लादेश के निर्माण में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का अहम योगदान रहा था। 

    बता दें, सालेह ने अपने इस ट्वीट से पहले, 15 जुलाई को ट्विटर पर लिखा था, पाकिस्तानी वायुसेना ने तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अफगानिस्तान सुरक्षा बलों को चेतावनी दी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, पाकिस्तान वायुसेना तालिबान को मदद मुहैया करा रही है।