After 67 years in America, this 'woman' will be punished-a-death, preparations completed

Loading

मिशन (अमेरिका): अमेरिकी सरकार (US Government) ने मिसूरी (Missouri) में रहने वाली एक गर्भवती महिला (Pregnant Women) की हत्या (Murder) करने के बाद उसके गर्भ से बच्ची (Baby) को निकालकर अपने कब्जे में ले लेने की दोषी कैनसास (Kansas) की निवासी एक महिला को मौत की सजा देने की तैयारी मंगलवार को पूरी कर ली। अमेरिका में लगभग सात दशक के बाद किसी महिला कैदी को मृत्युदंड (Death Penalty) दिया जाना है।

लीजा मोंटगोमेरी (Lisa Montgomery) को इंडियाना (Indiana) के तेर्रे हाउते में एक केन्द्रीय कारागार में मृत्युदंड दिया जाना है। मोंटगोमेरी (Montgomery) को को नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के शपथ लेने से आठ दिन पहले मौत की सजा दी जानी है, जो मौत की सजा के खिलाफ रहे हैं।

मामला 16 साल पुराना है। 16 दिसंबर 2004 को मोंटगोमेरी एक कुत्ते को गोद लेने के लिये कैनसास के मेलवर्न में स्थित अपने घर से लगभग 170 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिमी मिसूर कस्बे के स्किडमोर में 23 वर्षीय कुत्ता विक्रेता बॉबी जो स्टिनेट के घर गई और रस्सी से गला दबाकर स्टिनेट की हत्या कर दी। इसके बाद उसने महिला का पेट चीरकर उससे बच्ची को निकाला और फरार हो गई। अगले दिन उसे गिरफ्तार कर नवजात बच्ची को छुड़ा लिया गया। उस बच्ची का नाम विक्टोरिया (Victoria) है, जो अब 16 साल की हो चुकी है।