After French President Macron got corona infected, families planning holidays on Christmas advised to stay alert

पेरिस: फ्रांस (France) के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने के बाद देश के डॉक्टरों (Doctors) ने छुट्टियों (Holidays) पर जाने वाले परिवारों को एहतियात बरतने को कहा है। मैक्रों राष्ट्रपति आवास ‘एलईसी पैलेस’ में ही पृथक (Isolation) रह रहे हैं।

मैक्रों हमेशा ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क (Mask) पहने और सामाजिक दूर (Social Distancing) के नियम का पालन करते दिखे हैं। वहीं बृहस्पतिवार को संक्रमित पाए जाने से पहने भी उन्होंने ठीक से खाना खाया था। आलोचकों का कहना है कि देश के लोगों के लिए यह काफी खराब उदाहरण है और उन्होंने किसी भी सभा में छह से अधिक लोगों के शामिल ना होने का सुझाव दिया है।

राष्ट्रपति आवास के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मैक्रों को बुखार, खांसी और कमजोरी है। उन्होंने उनके इलाज से जुड़ी विस्तृत जानकारी हालांकि साझा नहीं की। मैक्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारियों को संक्रमण का प्रकोप एक बार फिर बढ़ने का संदेह है और उन्होंने क्रिसमस तथा नए साल पर छुट्टियों मनाने की तैयारी कर रहे परिवारों को अधिक सतर्कता बरतने को कहा है। वहीं फ्रांस में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 18,254 नए मामले सामने आए। वहीं मृतक संख्या अभी 60 हजार के पास पहुंच गई है।