Agreement between artist and Disney World on Corona tests
File

Loading

ओरलैंडो (अमेरिका): वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड (Walt Disney World) और इसके कलाकारों एवं गायकों (Artists and Singers) के संघ के बीच कोरोना वायरस (Corona Virus) संबंधी जांच के सिलसिले में एक समझौता हुआ है, जिसके बाद अब वे अब काम पर लौट सकेंगे। दरअसल डिज्नी वर्ल्ड को करीब एक महीने से ज्यादा समय पहले खोला गया था, लेकिन कोरोना वायरस संबंधी जांच को लेकर असहमति के कारण कलाकार काम पर नहीं लौट पा रहे थे।

डिज्नी ने फ्लोरिडा के थीम पार्क रिसॉर्ट में कर्मियों और लोगों के लिए कोरोना वायरस जांच संबंधी सरकारी केंद्र स्थापित करने पर सहमति जता दी है। इसके बाद ‘एक्टर्स इक्विटी एसोसिएशन’ ने कलाकारों, गायकों और मंच प्रबंधकों को काम पर लौटने की अनुमति देते हुए एक ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए। यह संघ 750 डिज्नी वर्ल्ड कर्मियों का प्रतिनिधित्व करता है।

एसोसिएशन की अध्यक्ष केट शिंडले ने एक बयान में कहा, ‘‘हम लगातार यह कहते रहे हैं कि इक्विटी कलाकारों के लिए सुरक्षित कार्यस्थल सुनिश्चित करने के लिए जांच बेहद जरूरी है और आज हमें इस बात की खुशी है कि डिज्नी वर्ल्ड इसके लिए तैयार है।” डिज्नी अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि कर्मियों और उनके परिवारों के लिए जांच का एक समर्पित लेन होगा और इसके लिए बृहस्पतिवार से बुकिंग कराई जा सकेगी। नोटिस में कहा गया है कि जांच स्वैच्छिक है और कलाकारों को उस समय के पैसे नहीं दिए जाएंगे, जिसमें जांच होगी। (एजेंसी)