America Elections: Trump's attack on Obama in support of Biden, said, 'It was because of Obama's failures that people sent me to White House'

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) के समर्थन में अपने पूर्ववर्ती बराक ओबामा (Barack Obama) के चुनाव अभियान (Election Campaign) को अहमियत ना देते हुए कहा कि ओबामा प्रशासन की विफलताओं के कारण ही लोगों ने उन्हें (ट्रंप) व्हाइट हाउस (White House) भेजा था।

ट्रम्प ने उत्तरी कैरोलाइना के गैस्टोनिया में अपने समर्थकों से कहा कि ओबामा का बाइडेन के लिए प्रचार करना अच्छी खबर है। ओबामा के पेन्सिलवेनिया के फिलाडेल्फिया में एक रैली में उन पर हमला बोलने के तुरंत बाद ट्रम्प ने कहा, ‘‘यह अच्छी बात है। ओबामा से अधिक किसी ने कुटिल हिलेरी क्लिंटन के लिए प्रचार नहीं किया .. सही बात है ना?” ओबामा ने 2016 में हिलेरी के लिए व्यापक तौर पर प्रचार किया था।

ट्रम्प ने कहा, ‘‘ वह हर जगह थे। उन्होंने (ओबामा) कहा था कि वह (ट्रम्प) हमारे राष्ट्रपति नहीं होंगे। उससे पहले उन्होंने कहा था वह (ट्रम्प) चुनाव नहीं लडेंगे। वह मुझे नहीं जानते। फिर मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया। फिर उन्होंने कहा कि मुझे नामित नहीं किया जाएगा। फिर मुझे नामित भी किया गया।”

उन्होंने कहा, ‘‘फिर उन्होंने कहा, वह (ट्रम्प) हमारे राष्ट्रपति नहीं होंगे और मैं चुनाव जीत गया। मुझे लगता है कि कुटिल हिलेरी क्लिंटन से अधिक कोई उस रात अगर दुखी था तो वह बराक हुसैन ओबामा थे। केवल वही। बराक हुसैन ओबामा।” (एजेंसी)