America Presidential Elections: Trump attacks Biden, saying- "I will provide optimism, Biden will bring pessimism and poverty to the country"
File

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने बुधवार को अमेरिकियों (Americans) से कहा कि वह आशावाद और अवसर प्रदान करेंगे जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) “निराशावाद, गरीबी और पतन लेकर आयेंगे। राष्ट्रपति चुनाव के अब 15 दिन से भी कम समय रह रह गए हैं। मतदान तीन नवंबर को होना है।

ट्रम्प ने इस चुनाव को “बाइडेन के 47 साल के काम बनाम अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में उनके 47 महीनों के काम” के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 47 वर्षों से, जो बाइडेन आपकी नौकरी को बाहर भेज रहे हैं, आपकी सीमाओं को खोल रहे हैं।”

ट्रम्प ने उत्तरी कैरोलिना के गैस्टोनिया शहर में अपने हजारों समर्थकों से कहा, ‘‘मैं आशावाद, अवसर और आशा प्रदान करूँगा। बाइडेन निराशावाद, गरीबी और पतन लाएंगे।”

उन्होंने कहा, ‘‘सामान्य जीवन पूरी तरह से फिर से शुरू होगा और अगला वर्ष हमारे देश के इतिहास में सबसे बड़ा आर्थिक वर्ष होगा। यह वह जगह है जहां हम नेतृत्व कर रहे हैं। यह चुनाव ट्रम्प की सुपर रिकवरी या बाइडेन के गहरी अवसाद के बीच एक विकल्प है।

गौरतलब है कि विपक्ष ट्रम्प पर महामारी का प्रबंधन ठीक से नहीं करने पाने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव ट्रम्प के बूम या बाइडेन के लॉकडाउन के बीच है। वह आपको बंद करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “बाइडेन थेरेपी में देरी करेंगे, टीके के काम को टालेंगे, महामारी को बढ़ावा देंगे, आपके स्कूलों को बंद करेंगे और हमारे देश को बंद कर देंगे और वह यही सब करेंगे।” (एजेंसी)